जानिए 3 सबसे बेहतरीन Electric Bikes जो भारतीय बाजार में गदर मचा रही है! जाने कीमत और फीचर्स

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

3 Best Electric Bikes In India: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है, चाहे वह इलेक्ट्रिक स्कूटर हो या इलेक्ट्रिक बाइक या इलेक्ट्रिक कारें, अब भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री धीरे-धीरे बढ़ रही है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी 3 बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जा रहा है, तो आइए जानते हैं इन बाइक्स की कीमत, फीचर्स और रेंज।

3 Best Electric Bikes In India
3 Best Electric Bikes In India

Revolt RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट की सबसे पावरफुल बाइक है जिसके बारे में हम आपको बताएंगे. Revolt RV 400 की शुरुआती कीमत 1,24,999 एक्स शोरूम रुपए है और इस इलेक्ट्रिक बाइक की ऑन रोड कीमत की बात करें तो यह बाइक आपको 1,55,503 रुपए की ऑनरोड पड़ेगी. Revolt RV 400 के बैटरी पैक की बात करें तो इसमें 3.24kwh की लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है. यह बैटरी 3000W बाली Mid-Drive मोटर को पावर देती है.

यह पढ़ें👉Hero ने लांच किया Hero Splendor का नया अवतार, कीमत के मामले में है बेस्ट

Revolt कंपनी का दावा है की इसकी बैटरी मात्र 4 घंटों में फुल चार्ज हो जाती है और यह बाइक सिंगल फुल चार्ज में 150 km की रेंज देने में सक्षम है. अगर आप 1,50,000 तक की बाइक खरीद सकते हैं तो यह बाइक आपके लिए कॉफी के फायदे मंद और ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक है. अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह बाइक आपके लिए बहुत ही बढ़िया विकल्प साबित होगी.

Obenn Rorr इलेक्ट्रिक बाइक

यह इलेक्ट्रिक बाइक Obenn कंपनी ने हाल ही मैं लॉन्च की है इस इलेक्ट्रिक बाइक को 99,999 रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर लांच की गई है. Obenn Rorr इलेक्ट्रिक बाइक इस समय 8 अलग-अलग राज्यों में बिक्री के लिए उपलब्ध है.

यह पढ़ें👉Hero,Okinawa और Ather देखते रह गए! इस Electric Scooter की डिमांड, जाने किस कंपनी का है यह लैक्ट्रिक्स स्कूटर

इस बाइक की रेंज और स्पीड की बात करें तो यह बाइक एक बार फुल चार्जिंग पर 200 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक बाइक की स्पीड की बात करें तो 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड है. अगर आप इस बाइक से रिलेटेड और भी जानकारी पाना चाहते हैं तो अभी हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े.

Tork Kratos इलेक्ट्रिक बाइक

Tork मोटर्स ने अपनी नई Kratos इलेक्ट्रिक बाइक को जनवरी 2022 मैं दो वेरिएंट्स में लांच किया था. पहला वेरिएंट Kratos और दूसरा Kratos R है. इन दोनों वेरिएंट की कीमत की बात करें तो Kratos की कीमत 1.08 लाख रुपए हैं और Kratos R की 1.23 लाख रुपए है. Tork Kratos मैं आपको 48V के सिस्टम वोल्टेज के साथ IP67 रेटेड4 KWH लिथियम आयन बैट्री पैक मिलता है.

यह पढ़ें👉Bajaj ला रही है! टेक्नोलॉजी से लैस Electric Scooter, ना बैटरी चार्ज, ना पेट्रोल की टेंशन जानें क्या होगी कीमत और कब होगी लांच

इसकी रेंज की बात करें तो 180 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है यह इलेक्ट्रिक बाइक. और इस बाइक में 7.5 KW की मोटर दी जाती है जोकि 28 न्यूटन मीटर का TORQUE जनरेट करती है. और इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा है, इलेक्ट्रिक बाइक की चार्जिंग समय की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक बाइक मात्र एक घंटा में फुल चार्ज हो जाती है. अगर आप इन तीनों में से कोई एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदना चाहते हैं तो हमसे कांटेक्ट करें यह हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से अभी जोड़ें.

Leave a Comment

Join Telegram Group