TVS X: Ola की बोलती बंद करने आ गया TVS का सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, नवंबर से होगी डिलीवरी शुरू

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

TVS X Electric scooter: जैसा कि हम सभी को पता है पेट्रोल से चलने वाले वाहनों पर भारतीय सरकार टैक्स लगाने की प्रक्रिया शुरू करने वाली है, अब तो भारतीय सरकार भी यही चाहती है कि भारत में ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों को अपनाना शुरू करें, और पिछले कुछ सालों से भारत में इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती हुई दिखाई दे रही है ऐसे में कई नए स्टार्टअप और पुरानी जानी-मानी कंपनियों भारतीय बाजार में अपने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहन लॉन्च कर रहे हैं.

आज हम भारत की जान-मेरी कंपनी टीवीएस की प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करेंगे, बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पिछले कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया है अब जल्द ही कंपनी इसकी डिलीवरी की प्रक्रिया शुरू करेगी, बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार के साथ-साथ 80 किलोमीटर की शानदार रेस देखने को मिलेगी, चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से….

TVS X Electric scooter
TVS X Electric scooter

4.4 Kw इलेक्ट्रिक मोटर से संचालित

कंपनी ने अपने इस TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर को 4.4 KW वाली काफी तगड़ी इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान कर सकती है. बता दे यह इलेक्ट्रिक मोटर 40Nm टॉर्क जनरेट और यह मंत्र 2.6 सेकंड में 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में GravitOPS तकनीक है जो इसकी गति को स्थिर करने में मदद करती है और साथ ही इसमें हमें तीन रीडिंग मोड भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़िएHero Vida V1 Pro STD: हीरो कंपनी द्वारा मिल रही है पूरे ₹20,000 की छूट! एक बार जरूर देखें

सिंगल चार्ज में चलेगी 140 किलोमीटर

बता दे कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी बेहतरीन बैटरी पैक के साथ जोड़ा है. TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 4.44 Kwh तीन क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 140 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकता है. अब इसकी चार्जिंग टाइम की बात करें तो कंपनी के मुताबिक इसको 100% चार्ज होने में 3 घंटे 40 मिनट का समय लगता है.

यह भी पढ़िएRevolt RV400: इस दिवाली मौज हो गई, इस E-Bike को ले जाए मात्र ₹15,000 में, सिंगल चार्ज में चलती है 160 किलोमीटर

शानदार फीचरों से लैस

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें कई शानदार फीचर दिए गए हैं जो की है 10 इंच की टीएफटी + एचडी टच स्क्रीन, इंटरनेट एक्सेसिबिलिटी, अप कनेक्टिविटी, नेवीगेशन, कॉल, एसएमएस, ओटीए अपडेट, क्रूज कंट्रोल, जिओ फेंसिंग, क्रश और फल अलर्ट, एंटी थेफ्ट आर अलर्ट, डिजिटल की, वॉइस कंट्रोल जैसे कई फीचर्स से लैस है.

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें (10% discount)– यहां क्लिक करें

नवंबर से होगी डिलीवरी शुरू

जैसा कि हमने आपको बताया, यह टीवीएस का एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें हमें बेहतरीन बैटरी के साथ एक बेहद मजबूत इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलती है और कई बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं। आपको बता दें कि कंपनी इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी जल्द ही नवंबर में शुरू करेगी। कीमत के बारे में जानकारी देते हुए आपको बता दें कि भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 2.5 लाख रुपये होने वाली है.

Leave a Comment

Join Telegram Group