Royal Enfield Electric Himalayan: हुई लॉन्च! सिंगल चार्ज में चल सकती है 500Km

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Royal Enfield first electric tour bike electric himalayan: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि रॉयल एनफील्ड कंपनी द्वारा अपनी पहली इलेक्ट्रिक टूर बाइक लॉन्च कर दी गई है. निर्माता का ऐसा कहना है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक भारत की पहली टूर इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है. जो की सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. तो आज के इस शानदार लेख में हम आपको बताएंगे इस इलेक्ट्रिक टूर बाइक की कुछ खास विशेषताएं और लॉन्चिंग डेट को लेकर कुछ विशेष जानकारी तो चलिए जानते हैं.

Royal Enfield first electric tour bike electric himalayan
Royal Enfield first electric tour bike electric himalayan

सिंगल चार्ज में चल सकती है 500 किलोमीटर

आपको बता दें रॉयल एनफील्ड कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक टूर बाइक में काफी हैवी लिथियम आयन बैट्री पैक दिया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक टूर बाइक को 500 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगा. इस इलेक्ट्रिक बाइक के चार्जिंग समय की बात की जाए तो, निर्माता का ऐसा कहना है कि यह इलेक्ट्रिक टूर बाइक मात्र एक से 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी.

यह भी पढ़िए-Ampere V48: भारत का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! कीमत मात्र ₹20,000 सिंगल चार्ज में चलेगा 45 Km

मिलेगी हेवी मोटर और स्पीड

आपको बता दें कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक टूर बाइक में हैवी बीएलडीसी हब मोटर को जोड़ा जाएगा. जो कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को शानदार मैक्स पावर और मैक्स टॉर्क देने में सक्षम होगी. इस इलेक्ट्रिक टूर बाइक की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, निर्माता का ऐसा कहना है कि यह इलेक्ट्रिक टूल बाइक 155 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम होगी.

यह भी पढ़िए-Ampere Electric Scooter-Reo Li: केवल ₹ 37,900 रुपए में मिलेगी 60 Km रेंज!

इस इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स की बात की जाए तो, निर्माता ने कहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को कार्बन फाइबर से बनाया गया है और बहुत ही शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें तो अभी तक निर्माता ने इस इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स को लेकर ज्यादा जानकारी रिवील नहीं करी है.

कीमत और लॉन्चिंग डेट

इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत की बात की जाए तो, अभी तक इसकी निर्माता ने इस इलेक्ट्रिक टूट बाइक की कीमत रिवील नहीं की है. आपको बता दें रॉयल एनफील्ड द्वारा यह पहले उनका कांसेप्चुअल मॉडल है जो की 2025 तक लांच किया जा सकता है. रॉयल एनफील्ड के सीईओ नेवी का है कि यह तो सिर्फ पहला कांसेप्चुअल मॉडल है अभी तो हम और भी ऐसे कांसेप्चुअल मॉडल लॉन्च करेंगे.

Leave a Comment

Join Telegram Group