भारत का पहला कैमरे और ओपन सेट सेंसर के साथ आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च डेट आई सामने, सिंगल चार्ज में चलता है 280 किलोमीटर..

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Rivot NX100 Electric Scooter: आज हमारे देश भर में कई कंपनी अपने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर चुकी है किसी में हमें रेंज ज्यादा देखने को मिलती है तो किसी में हमें रफ्तार ज्यादा देखने को मिलती है. आज के इस लेख में हम ऐसे एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसमें हमें शानदार लुक के साथ-साथ शानदार रेंज और शानदार रफ्तार देखने को मिलेगी.

बता दें कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है और कुछ समय पहले यूट्यूब पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीचर भी लॉन्च कर दिया है, बता दे कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 280 km की रेंज में हमें कुछ ऐसे भी फीचर्स देखने को मिलेंगे जो आज तक किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर में नहीं दिए गए, चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से..

Rivot NX100 Electric Scooter
Rivot NX100 Electric Scooter

Rivot NX100 Electric Scooter

नई इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता Rivot motors मार्केट में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है जिसका फर्स्ट लुक कंपनी ने यूट्यूब पर भी अपलोड कर दिया है, बता दें कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 23 अक्टूबर को लॉन्च करेगी.

यह भी पढ़ें- मात्र ₹ 58,000 कीमत में मिलेगी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलेगी 120Km की शानदार रेंज, जानिए इसके बारे में

शानदार फीचर्स और बेहतरीन रेंज के साथ साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें ओपन सेट सेंसर और फ्रंट में कैमरा देखने को मिलेगा जिसके कारण इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड भारत में काफी तेजी से बढ़ती हुई दिखाई दे रही है, अधिक जानकारी के बता दे कंपनी का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 280 किलोमीटर की रेंज देगा और इसमें हमें कई बेहतरीन सुविधाएं भी मिलेगी.

मिलेगी शानदार बैटरी

अभी कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी ज्यादा जानकारी से पर्दा नहीं उठाया है लेकिन इसकी शानदार रेंज को देखकर बता सकते हैं कि इसमें हमें लगभग 4 से 6 kwh क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक देखने को मिल जाएगी जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 280 किलोमीटर की रेंज दे सकती है

यह भी पढ़ें- Benling Kriti: ले जाइए मात्र ₹7,000 में इस नवरात्रि स्पेशल ऑफर पर, मिलेगी 60 Km/c रेंज

मिलेगी शानदार मोटर

मीडिया खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 125 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार देखने को मिलेगी बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 4000w से 6000w तक की इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिल सकती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 150nm टॉर्क जनरेट कर कर देगी.

कीमत और लॉन्च डेट

बता दे कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च्ड डेट से पर्दा उठा दिया है, कंपनी अपने इस Rivot NX100 Electric Scooter को 23 अक्टूबर को लॉन्च करेगी, कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.50 लाख से लेकर 1.70 लाख तक हो सकती है.

Leave a Comment

Join Telegram Group