मात्र ₹ 58,000 कीमत में मिलेगी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलेगी 120Km की शानदार रेंज, जानिए इसके बारे में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Electric Scooter Newtron Z 250: जैसा कि हम सभी को पता है मैं इलेक्ट्रिक स्कूटर की मां काफी तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में कई कंपनियां अपने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर तो लॉन्च कर रही है लेकिन उनकी ज्यादा कीमत होने के कारण इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को गरीब इंसान खरीदने में असफल रहता है.

इसी समस्या को देखते हुए नई स्टार्ट कंपनी Newtron Electric भारतीय बाजार में अब तक कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जिनकी कीमत बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर से कम है, हमें पता है आपको इस कंपनी के बारे में कुछ भी अंदाजा नहीं होगा क्योंकि यह कंपनी अभी मार्केट में नई है और यह कंपनी अपना प्रमोशन भी नहीं करती, आज हम इसी कंपनी के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करेंगे जिसमें हमें 120 किलोमीटर की शानदार रेट देखने को मिल जाती है वह भी के फायदे कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में, चलिए जानते हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सारी जानकारी.

Electric Scooter Newtron Z 250

Electric Scooter Newtron Z 250: मिलेगी शानदार रेंज

आपको बता दें कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो बैटरी विकल्प के साथ लॉन्च किया है जो कि लेड एसिड टाइप बैटरी और लिथियम और टाइप बैटरी हैं। आज हम इसी लिथियम और टाइप इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करेंगे। कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 60v29ah क्षमता के बैटरी पैक से लैस किया है जो 100% चार्ज पर लगभग 120 किलोमीटर की बेहतरीन रेंज दे सकता है। अधिक जानकारी के लिए बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज होने में तीन से चार घंटे का समय लगता है।

Electric Scooter Newtron Z 250: लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं

हम आपको पहले ही बता दें यह एक काम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है जो आपके नाबालिक बच्चों और आपके बुजुर्ग माता-पिता के लिए बेस्ट रहेगा. बता दे कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 250 वाट की बीएलडीसी हब मोटर से संचालित किया है जिसके कारण यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ही चल सकता है.

मिलेंगे शानदार फीचर्स

बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें कई सारे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जो की है- रिवर्स एसिस्ट, रीडिंग मोड, रिमोट लॉकिंग, एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, एलॉय व्हील, एलइडी हेडलैंप, रेयर डिस्क ब्रेक और फ्रंट ड्रम ब्रेक, ट्यूबलेस टायर जैसे अधिक सुविधाएं दी गई है.

कीमत

बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत काफी ज्यादा कैपेसिटी होने वाली है लेकिन इसमें हमें रेंज भी ज्यादा देखने को मिल जाती है, बता दें भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 58000 है.

Leave a Comment

Join Telegram Group