Honda PCX Electric: होंडा कंपनी के इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेगी 400 Km/c रेंज, बस इतनी कीमत में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Honda PCX Electric: अब भारतीय बाजार में जानी-मानी होंडा कंपनी भी इलेक्ट्रिक फैन सेगमेंट में अपनी कई इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर चुकी है. और वह भारतीय नागरिकों को भी काफी पसंद आए हैं. आज के इस लेख में हम आपको होंडा कंपनी के एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसमें आपको मिलेगी 400 किलोमीटर की रेंज.

मात्र डेढ़ लाख रुपए से भी कम कीमत में. होंडा कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में भारतीय बाजार में पेश किया था. जिसका नाम Honda PCX Electric स्कूटर है. तो आईए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सब कुछ विस्तार से.

Honda PCX Electric
Honda PCX Electric

मिलेगी 400 किलोमीटर की शानदार रेंज

होंडा कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 5kwh के लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 400 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करता है. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज करने में मात्र दो से तीन घंटा का समय ही लगता है.

मिलेगी पावरफुल मोटर और शानदार स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मोटर की बात की जाए तो, होंडा कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हाई तकनीक का 5000 वाट का बीएलडीसी हब मोटर दिया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 120 किलोमीटर की शानदार रफ्तार प्रदान करता है. इतना ही नहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको हाय तकनीकी फीचर्स देखने को मिलेंगे.

यह भी पड़े-Hero Electric AE-75: मात्र ₹50,000 में, मिलेगी 200 Km की रेंज

मिलेंगे अब तक के सबसे शानदार फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात की जाए तो, होंडा कंपनी का कहना है कि अब तक की सबसे हाई तकनीकी इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी यह भारतीय बाजार में. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कुछ ऐसी शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे आपको जैसे-नेवीगेशन, मोबाइल कनेक्टिविटी फीचर्स, कीलेस ऑपरेट, टेलिस्कोप सस्पेंशन, डुएल डिस्क ब्रेक, स्टील फ्रेम एलॉय व्हील्स, हाली डिजाइन फ्रेम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7 इंच टच स्क्रीन डैशबोर्ड, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर. और भी शानदार फीचर्स आपको सिलेक्टेड स्कूटर में देखने को मिल सकते हैं.

यह भी पड़े- EMotorad X3: केवल 1,128 में ले जाइए आज ही अपने घर, मिलेगी 40 किलोमीटर की शानदार रेंज और चार्जिंग की झंझट भी खत्म

कीमत और लॉन्च डेट

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें यहां क्लिक करें

अब सबसे आखरी बात, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो, एक्सपर्ट में अनुमान लगाया है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,20,000 रुपए हो सकती है. हमने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर आपको जो कुछ भी पता है अभी तक ऑफिशल वेबसाइट पर जारी नहीं हुआ है. लेकिन होंडा कंपनी का कहना है कि 2024 के अंत तक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगा.

Leave a Comment

Join Telegram Group