Honda Dio STD: होंडा का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगा 65 का माइलेज

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Honda Dio STD: जापानी कंपनी होंडा दुनिया भर में अपने इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटर की वजह से काफी ज्यादा प्रसिद्ध है, कंपनी ने भारतीय बाजार में अब तक कई सारे सस्ती कीमत पर आने वाले स्कूटर लॉन्च किए हैं, आज के इस लेख में हम उन्हें इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसका नाम Honda Dio STD OBD2 के बारे में बात करेंगे, बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत काफी के फायदे हैं और इसमें हमें बेहतरीन माइलेज भी देखने को मिलता है.

इस स्कूटर का डिजाइन भी काफी ज्यादा अच्छा है और उसमें हमें काफी ज्यादा सुविधाएं भी देखने को मिल जाती है, बता दे Honda Dio के तीन वेरिएंट है आज हम इसके बेस वेरिएंट के बारे में बात करेंगे हालांकि सारे वेरिएंट में एक जैसा इंजन और माइलेज ही देखने को मिलता है लेकिन कुछ बातें उन इलेक्ट्रिक स्कूटर में अलग है, चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में आसान भाषा में.

Honda Dio STD
Honda Dio STD

मिलेगा शानदार इंजन

Honda Dio STD स्कूटर में है मैं 109.51 सीसी 4 Stroke और eSP Technology के साथ आने वाला काफी शानदार इंजन देखने को मिल जाता है जो मैक्सिमम 7.5 PS की पावर और 9.3 Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है, बता दे यह स्कूटर 85 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से भाग सकता है.

इसे भी पढ़िए- Hero Splendor Plus XTEC: देगी 90 Km का शानदार माइलेज, जानिए EMI ऑफर

डिजाइन और फीचर

बता दे इस स्कूटर का डिजाइन काफी ज्यादा खूबसूरत है इसमें हमें फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन रेयर में तीन स्टेप एडजेस्टेबल रियर सस्पेंशन देखने को मिल जाते हैं, इस स्कूटर में हमें हैलोजन हेडलाइट और एलईडी ट्रेड लाइट देखने को मिलती है, इस स्कूटर में हमें डिजिटल स्पीडोमीटर भी देखने को मिल जाता है. और साथ ही में इस स्कूटर में हमें 18 लीटर का अंदर सेट स्टोरेज भी देखने को मिल जाता है.

इसे भी पढ़िए- Ampere Magnus EX: इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसमें मिल रही है हमें 130 Km की रेंज और 60 Km/h की रफ्तार

कीमत

बता दे होंडा की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत काफी ज्यादा काम है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें बेहतरीन डिजाइन के साथ-साथ बेहतरीन इंजन भी देखने को मिल जाता है, बता दे Honda Dio STD OBD2 एक्स शोरूम कीमत मात्र ₹70000 है जिसको आप 36 और 48 महीने के फाइनेंस प्लान पर भी खरीद सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group