Ampere Magnus EX: इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसमें मिल रही है हमें 130 Km की रेंज और 60 Km/h की रफ्तार

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Ampere Magnus EX: मार्केट में कई कंपनियां अपने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रही हैं जिनकी कीमत भी किफायती है और उनमें रेंज और फीचर्स भी ज्यादा देखने को मिलते हैं. आज हम नहीं स्टार्टअप कंपनी Ampere के पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक Ampere Magnus EX है.

आज की इस कड़ी में हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज से लेकर इसके सारे फीचर्स के बारे में विस्तार से तो जानेंगे ही और शादी में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के EMI ऑफर के बारे में भी बताएंगे. चलिए शुरू करते हैं आज के इस लेख को.

Ampere Magnus EX

सिंगल चार्ज में चलेगी 121 किलोमीटर

बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 2.295 kWh क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलती है, कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार पूरा चार्ज होने के बाद बिना रुके 121 किलोमीटर बिना रुके चल सकता है, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ हमें इसका नॉर्मल पोर्टेबल चार्जर देखने को मिलता है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 6 घंटे में फुल चार्ज कर सकता है.

और भी जानिए- e-Sprinto: रेंज 100 Km, मात्र 3 घंटे में होगा फुल चार्ज! कीमत मात्र बस इतनी

मिलेगी 1200 W की मोटर

कंपनी ने अपने Ampere Magnus EX इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1200 वाट की बीएलडीसी हब मोटर से संचालित किया है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ठीक-ठाक रफ्तार प्रदान कर सकता है, बता दे यह मोटर 2100 W तक की पावर जेनरेट कर सकती है, टॉप स्पीड की बात करें तो कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है.

शानदार फीचरों से लैस

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें कई शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जैसे कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, एंटी थेफ्ट आराम सिस्टम, की लेस स्टार्ट, दो रीडिंग मोड, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कस्टर्ड जैसे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं.

कीमत

बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹100000 से भी काम है यदि आप लोग दिल्ली में रहने वाले निवासी हैं तो आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर अलग से ₹10000 तक का स्टेट सब्सिडी देखने को मिल जाती है, यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एमी पर खरीदने का सोच रहे हैं तो बता दें इलेक्ट्रिक स्कूटर इस इलेक्ट्रो स्कूटर को आप 36 महीने के फाइनेंस प्लान पर खरीद सकते हैं वह 6% ब्याज पर बता दें आपको हर महीने 3,596 रुपए किसके रूप में चुकाने होंगे.

Leave a Comment

Join Telegram Group