Hero Electric Scooter: मात्र ₹60000 में खरीदें, फीचर और रेंज जानिए

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero Electric Scooter: देसी कंपनी हीरो मोटर्स पिछले 810 सालों से बैटरी से चलने वाले वाहनों पर काम कर रही है और अब तक बाजार में अपने आठ से भी ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर चुकी है, भारत में हीरो की गाड़ियों को इसलिए सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है क्योंकि इनकी कीमत भी काफी कम होती है और उनमें हमें फीचर्स भी ज्यादा देखने को मिल जाते हैं, आज हम हीरो मोटर्स के सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक Hero Electric Atria इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करेंगे.

बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बेहद ही काम है, यदि आप अपने बच्चों या अपनी हाउसवाइफ के लिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को गिफ्ट करना चाहते हैं तो यह आपका बेस्ट ऑप्शन रहेगा, क्योंकि अगर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दिन भर में 20 से 30 किलोमीटर चलेगा तो इसका महीने का खर्च मात्र 130 रुपए ही आएगा, चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में शुरू से अंत तक आसान हिंदी में.

Hero Electric Scooter
Hero Electric Scooter

मिलेगी 80 किलोमीटर की रेंज

बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 1.536 kWh क्षमता वाली काफी अच्छी लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी अच्छी रेंज प्रदान कर सकती है, कंपनी का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार 100% चार्ज होने के बाद 80 से 100 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकता है, इस स्कूटर के साथ हमें इसका पोर्टेबल चार्जर भी दिया जाता है जो इसे 5 घंटे में 100% चार्ज कर सकता है.

इसे भी पढ़िए- Lectrix EV LXS G 3.0: कंपनी द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! कीमत है एक स्मार्टफोन जितनी

मिलेगी 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार

बताता है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक काम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसको 14 से 18 साल के बच्चे आराम से चला सकते हैं, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए हमें लाइसेंस की भी आवश्यकता नहीं पड़ती है, क्योंकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 250 वाट की बीएलडीसी हम मोटर देखने को मिलती है जो इसे मात्र 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तारी प्रदान कर सकती है.

इसे भी पढ़िए- Ampere Magnus EX: इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसमें मिल रही है हमें 130 Km की रेंज और 60 Km/h की रफ्तार

कीमत

बता दे Hero Electric Atria एक काम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें हमें काफी ज्यादा अच्छे फीचर्स और काफी अच्छी रेंज देखने को मिल जाती है, क्योंकि यह काम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है तो इस स्कूटर पर हमें लाइसेंस प्लेट भी नहीं दी जाती. बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत 60 से 65000 रुपया है, और आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को EMI पर भी खरीद सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group