मात्र ₹55,580 मिल रही है HERO की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 100 किलोमीटर

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero Electric Optima HX: जैसा कि हम सभी को पता है विश्व भर में भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है, अब तो ऐसा लगता है की आने वाले कुछ ही समय में सड़कों पर हमें ज्यादातर इलेक्ट्रिक वाहन नहीं दौड़ते हुए नजर आएंगे और उनमें से भी ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर होंगे.

भारतीय बाजार में इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग काफी ज्यादा है ऐसे में कई कंपनियां अपने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रही है लेकिन ज्यादा कीमत होने के कारण आम व्यक्ति उसको खरीदने में असफल रहता है, ऐसे में भारत की जानी-मानी कंपनी हीरो मोटर्स ने अपने किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर दिया है जिसकी कीमत की बात करें तो वह मात्र ₹55,580 होने वाली है बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Hero Electric Optima HX है जिसमें हमें 80 से 100 किलोमीटर की रेंज भी देखने को मिल जाती है, चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से…

Hero Electric Optima HX
Hero Electric Optima HX

मिलेगी 80 से 100 किलोमीटर की शानदार रेंज

बता दे कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 51.2V/30Ah क्षमता वाली काफी अच्छी लिथियम आयन बैट्री से जुड़ा है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ठीक-ठाक रेंज प्रदान कर सकती है. रेंज की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 82 से 100 किलोमीटर की तक चल सकती है, अधिक जानकारी के लिए बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को 100% चार्ज होने में मात्र 5 से 6 घंटे तक का समय लगता है.

यह भी पढ़ेंToxmo KN3000-OA: सिंगल चार्ज में चलेगी 150 किलोमीटर, कीमत बस इतनी

1200 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर

Hero Electric Optima HX इलेक्ट्रिक स्कूटर एक काम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. बता दे कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1200 वाट की बीएलडीसी हब मोटर से संचालित किया है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मैक्सिमम 42 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान कर सकता है.

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें यहां क्लिक करें

मिलेंगे शानदार फीचर्स

बता दे कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई शानदार फीचरों के साथ लांच किया है चलिए जानते हैं उनके बारे में, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें चार्जिंग यूएसबी पोर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12 इंच के एलॉय व्हील, रिमोट लॉक, एलईडी हेडलाइट, एंटी थीफ अलार्म सिस्टम जैसे कई फीचर के साथ लांच किया है.

यह भी पढ़ेंOKAYA FAAST F4 पे मिल रही है पूरे ₹12,000 की छूट, साथ में 12 महीने की No Cost EMI

कीमत

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें यहां क्लिक करें

जैसा कि हमने आपको बताया यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत की उच्च कंपनियों में से एक हीरो मोटर्स के द्वारा लांच किया गया है जिसमें हमें 80 से 100 किलोमीटर की शानदार रेंज देखने को मिल जाती है साथ ही में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 42 किलोमीटर प्रति घंटा की मैक्सिमम रफ्तार पकड़ सकता है, कीमत की बात करें हीरो की ऑफिशल वेबसाइट के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में ₹55,580 एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है.

Leave a Comment

Join Telegram Group