Hero Electric AE-75: हीरो कंपनी का एक और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ भारतीय बाजार में लॉन्च!

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero Electric AE-75 Launched in India: भारतीय बाजार की हीरो कंपनी जानी-मानी टू व्हीलर निर्माता कंपनी है जिसे पूरे भारतीय बाजार में भारतीय नागरिकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है. क्योंकि हीरो कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स को काफी अफॉर्डेबल और रिलायबल बनती है ताकि आम नागरिकों को खरीदने में कोई दिक्कत ना हो और मेंटेन भी कर सकें.

जब से हीरो कंपनी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में कदम रखा है तब से तहलका मचा दिया है. क्योंकि हीरो कंपनी द्वारा बनाई गई इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय नागरिक काफी पसंद कर रहे हैं क्योंकि उनके बजट में भी है और अच्छी खासी रेंज और फीचर्स भी दिए गए हैं. रिपोर्टर्स के मुताबिक हीरो कंपनी अगले महीने में अपना एक और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है जिसकी कीमत मात्र ₹80,000 से भी कम होगी. और आपको रेंज 250 किलोमीटर से भी ज्यादा देखने को मिलेगी.

तो आज के शानदार लेख में हम आपको इस हीरो कंपनी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसका नाम Hero Electric AE-75 है तो चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में ए टू ज सारी जानकारी विस्तार से…

Hero Electric AE-75 Launched in India
Hero Electric AE-75 Launched in India

मिलेगी 250 किलोमीटर की शानदार रेंज

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैट्री पैक की बात की जाए तो, रिपोर्टर्स का मानना है कि कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 3kwh का शानदार लिथियम आयन बैट्री पैक देखने को मिल सकता है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 250 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगा. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज करने में मात्र तीन से चार घंटा का ही समय लगेगा.

और तो और आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने घर पर ही चार्ज कर सकते हैं कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ आपको एक पोर्टेबल चार्जर भी दिया जाएगा. जिसकी मदद से आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कहीं भी और अपने घर भी आराम से चार्ज कर सकते हैं नॉर्मल सॉकेट बोर्ड से.

यह भी पढ़ेंPatanjali 5Kw Solar System लगवाने का खर्चा, जानिए डिटेल में

मिलेगी शानदार मोटर और स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी द्वारा 1500 वाट का शानदार बीएलडीसी हब मोटर दिया गया है जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंटीन्यूअस पावर देने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम होगा. साथ ही साथ आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी दिया जाएगा जिसकी मदद से आपको और भी अच्छी परफॉर्मेंस मिलेगी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में.

मिलेंगे शानदार फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो, रिपोर्टर्स का मानना है कि हीरो कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी शानदार फीचर्स देगी जैसे-पुश स्टार्ट बटन, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, हाइड्रोलिक सस्पेंशन, ड्यूल ड्रम ब्रेक, एलइडी लाइट्स, क्लॉक, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, लो बैट्री इंडिकेटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे कई और भी शानदार आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिल जाएंगे.

यह भी पढ़ेंHero Electric Atria LX: 3 घंटे में फुल चार्ज मिलेगी 90 किलोमीटर की शानदार रेंज, जानिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में

कीमत और लॉन्च डेट

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करने से पहले, आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक कम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा. जिसे आम भारतीय नागरिक आराम से खरीद सकें और साथ ही साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बच्चे भी चला सके. अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत मात्र ₹80,000 रुपए है.आपकी जानकारी के लिए बता दे तो, कंपनी के द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटी की लॉन्च डेट नवंबर 2023 में बताई जा रही है.

लेकिन अभी तक कंफर्म नहीं किया गया है लेकिन रिपोर्टर्स का मानना है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले महीने तक लॉन्च हो जाएगा भारतीय बाजार में. और जो भी कुछ आज के शानदार लिख में हमने आपको बताया है वह सब रिपोर्टर्स के मुताबिक है अभी तक वह हीरो की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नहीं हुआ है

Leave a Comment

Join Telegram Group