electric scooter under 1 lakh: यह है एक लाख के अंदर आने वाले 3 सबसे बेहतरीन Electric Scooter, मिलेंगे शानदार रेंज और फीचर्स

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Electric scooter under 1 lakh: जैसा कि हम सभी को पता है भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर स्कूटर की मांग काफी तेजी से बढ़ती दिख रही है ऐसे में कई नहीं और पुराने स्टार्टअप अपने नए और बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटरों के कारण उभर कर आ रहे हैं, इनमें से ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख से ऊपर है जिन्हें हर कोई खरीदने में सक्षम नहीं है.

आज के इस लेख में हम आपको 3 ऐसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट लेकर आए हैं जिम हमें तगड़ी रेंज के साथ-साथ तगड़े फीचर्स भी देखने को मिलेंगे साथ ही में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में काफी पसंद किए गए हैं, चलिए जानते हैं इन पांच बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में..

Ola S1 X

देश की no. 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में अपना सबसे सस्ता और तगड़ी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जिसका नाम Ola S1 X है. बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 6 kw वाली इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 85 किलोमीटर प्रति घंटा की शानदार रफ्तार प्रदान कर सकती है जिसको 2.98 क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक से जुड़ा है जिसको 100% चार्ज होने में लगभग तीन से चार घंटे तक का समय लगता है.

यह भी पढ़ें👉Ola S1 X Electric Scooter Price: ले जाइए Ola Comany का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर महज ₹9,000 के डाउन पेमेंट पर

बता दे कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत लगभग 90000 रुपए है.

Hero Electric Optima Cx (Dual battery)

देश की जानी-मानी कंपनी में से एक हीरो मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ अपना हाथ बढ़ाते हुए कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की है, जिन्हें भारतीय लोगों के द्वारा काफी पसंद किया गया है उन्हें में से एक है Hero Electric Optima Cx (Duol battery) इलेक्ट्रिक स्कूटर. बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें दो लिथियम आयन बैट्री देखने को मिल जाती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 122 किलोमीटर की शानदार रेंज दे सकती हैं इतना ही नहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 600 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर भी देखने को मिल जाती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 42 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार दे सकती है.

बताता ही है इलेक्ट्रिक स्कूटर कई फीचरों से लैस है और इसकी भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत लगभग 85000 है.

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें यहां क्लिक करें

Bounce Infinity E1

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में भी काफी पसंद किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 1.5 Kw की इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 60 किलोमीटर प्रति घंटे की शानदार स्पीड दे सकती है। इतना ही नहीं, कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.9 Kwh क्षमता के लिथियम आयन बैटरी पैक से जोड़ा है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में लगभग 85 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकता है।

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कई सारे बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत लगभग 94000 है.

Leave a Comment

Join Telegram Group