Hero Electric Scooter: यह है Hero के 3 सबसे किफायती और ज्यादा रेंज देने वाले E-Scooter मात्र ₹1 लाख से कम कीमत में, जानिए पूरी डिटेल

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero Electric Scooter Under 1 Lakh: भारतीय बाजार में हीरो कंपनी अपनी कई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर चुकी है. और अपने पेट्रोल वर्जन वाले इलेक्ट्रिक बाइक्स को भी इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने जा रही है. आज हम इस लेख में आपको Hero की 3 ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जो मात्र ₹1,00,000 से कम कीमत में आप घर ले जा सकते हैं. तो आइए जानते हैं Hero के 3 Best electric Scooter under 1 lakh के बारे में सब कुछ जैसे फीचर्स, रेंज और कीमत.

Hero Electric Optima Scooter

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 67,170 है. और इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करें तो इसमें आपको 135 किलोमीटर की रेंज मिल जाएगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक की बात करें तो इसमें आपको 3kwh का लिथियम आयन बैटरी मिल जाता है.

जोकि 1200 वाट की बीएलडीसी मोटर को पावर देता है और इसकी चार्जिंग समय की बात करें तो 6 से 7 घंटों में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज हो जाता है. और इसकी की स्पीड की बात करें तो 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिल जाती है.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें आपको बहुत ही शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे-पुश स्टार्ट बटन, डिजिटल कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, डिजिटल ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर एलईडी लाइट जैसे कई शानदार फीचर्स इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको देखने के लिए मिल जाएंगे.

यह भी पढ़ें👉TVS X: टीवीएस ने लॉन्च किया अपना सबसे तगड़ा Electric Scooter, जानिए कितनी है कीमत और क्या मिलेंगे फीचर्स

Hero Electric Atria Scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो 77,690 रुपए है. और इसकी रेंज की बात करें तो 85 किलोमीटर की रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको मिल जाएगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक की बात करें तो इसमें 51.2 V/30 Ah का लिथियम आयन बैट्री पैक मिल जाता है.

जोकि 250 वाट की बीएलडीसी मोटर को पावर देता है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग समय की बात करें तो 4 से 5 घंटों में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज हो जाता है. और आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिल जाती है.

अब बात करते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स के बारे में इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको बहुत ही शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे-इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्टार्ट बटन, DRLs, क्रूज कंट्रोल, बॉक अशिष्ट, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर आदि जैसे कई शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने के लिए मिलेंगे.

यह भी पढ़ें👉KTM Electric Scooter: बड़ी-बड़ी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को धूल चटाने आ रहा है! KTM का E-Scooter, जानिए क्या हो सकती है कीमत और रेंज

Hero Electric Photon Scooter

Hero Electric Scooter
Hero Electric Scooter

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो ₹86,710 है और इसकी रेंज की बात करें तो आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60 किलोमीटर की रेंज मिल जाएगी. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक की बात करें तो इसमें 72 V/20 Ah का लिथियम आयन बैटरी पैक मिल जाता है.

और इसकी मोटर की बात करें तो इसमें 1200 वाट बीएलडीसी मोटर को जोड़ा गया है. जोकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान करता है. और चार्जिंग समय की बात करें तो 8 से 10 घंटों में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज हो जाएगा.

अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें आपको बहुत ही शानदार पिक देखने को मिलेंगे जैसे-पुश स्टार्ट बटन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, आदि जैसे कई शानदार फीचर आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिल जाते हैं. अगर आप ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानना चाहते हैं या खरीदना चाहते हैं तो अभी हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े और एक भी अपडेट मिस ना करें.

Home Page 👉यहां क्लिक करें
Whatsapp Group Join👉अभी जोड़ें
Telegram Group Join👉अभी जोड़ें
Sarkari jobs and Yojana👉अभी पढ़ें
Next Post👉अभी पढ़ें

Leave a Comment

Join Telegram Group