भारत में लॉन्च हुई “Mini” इलेक्ट्रिक कार, जाने क्या है फीचर्स और कीमत

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Mini Electric Car: भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमत में काफी इजाफा होने के कारण कई कंपनियों ने अपने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च कर दिया है, क्योंकि इन इलेक्ट्रिक वाहनों में पेट्रोल वाहनों के मुकाबले बाद में कम खर्चा कराती है इसका मतलब यह – प्रकृति को नुकसान नहीं पहुंचाती है, इनमें ज्यादा मेंटेनेंस कोर्स नहीं लगती और आदि.

आज इस कड़ी में हम एक ऐसी ही लिमिटेड एडिशन मिनी इलेक्ट्रिक कार के बारे में बात करेंगे जिसका नाम Cooper SE Ev है। मिनी इलेक्ट्रिक ने हाल ही में इस चार्ज्ड एडिशन मिनी इलेक्ट्रिक कार को पेश किया है, जिसमें बेहतर लुक दिया गया है, आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार की लिमिटेड यूनिट बनाई जाएंगी, इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात करें तो यह लगभग 55 लाख रुपये होगी। आइए जानते हैं इस कार में क्या है खास बात….

Cooper SE Ev
Cooper SE Ev

रेड चिली कॉलर में उपलब्ध

इस लिमिटेड मिनी इलेक्ट्रिक कार को चिली रेड कलर वेरिएंट में पेश किया गया है, वही छत, विंग मिरर, लाइट्स, हैंडलबार और लोगों पर व्हाइट फिनिश दी गई है, जो इसे दिखने में और भी बेहतर बनाती है। इसके टेल गेट्स और दरवाजों पर पीली पट्टियां दी गई हैं और इसके साथ ही अलॉय व्हील्स पर भी पीली पट्टियां दी गई हैं, जो इसे और भी स्पोर्टी लुक देती हैं।

यह पढ़ें👉Kawasaki Electric Bike: जल्द ही सुपरबाइक निर्माता कंपनी Kawasaki अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय बाजार में लांच करने जा रही है! जाने कीमत और रेंज

डिटेल

आइए आपको इस इलेक्ट्रिक कार की कुछ बेहतरीन डिटेल्स के बारे में बताते हैं- सर्कुलर एलईडी हेडलैंप, नई ग्रिल, फ्रंट बंपर, 5.5 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8.8 इंच टच स्क्रीन, स्पोर्ट्स सीट, पैनोरमिक सनरूफ आदि जैसी बेहतरीन डिटेल देखने को मिलती है.

रेंज ,स्प्रीड और बैटरी

इस चार्ज्ड एडिशन कूपर एसई ईवी में हमें बेहद पावरफुल मोटर देखने को मिलती है जो अधिकतम 184 हॉर्स पावर की पावर और 270 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकती है, जिससे यह किसी भी सड़क पर आसानी से चल सकती है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार को 32.6 Kwh क्षमता के लिथियम आयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है, जिसे फास्ट चार्जर से 0 से 80% तक चार्ज होने में महज 36 मिनट और सामान्य चार्जर से 2 घंटे का समय लगता है।

यह पढ़ें👉Hero Vida V1 E-Scooter: तगड़ी फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, कीमत में हुई भारी कटौती, देखा क्या है अब नई कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसमें हमें 4 राइटिंग मोड देखने को मिलेंगे जो हैं- मिड, सपोर्ट, ग्रीन और ग्रीन प्लस। यह मिनी कूपर महज 7.3 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और इस इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटा है। और इस इलेक्ट्रिक कार को आप एक बार पूरा चार्ज करने पर करीब 270 किलोमीटर तक चला सकते हैं।

Leave a Comment

Join Telegram Group