Bajaj Pulsar NS200: केवल ₹17,000 में लाइए घर! जानिए क्या है पूरा प्रोसेस

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Best sport bike Bajaj Pulsar NS200: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बजाज कंपनी द्वारा बनाई गई Bajaj Pulsar NS200 बाइक बहुत ही शानदार है. चाहे परफॉर्मेंस हो या डिजाइन या पावर इस बाइक में आपको सब कुछ मिल जाता है. जो की एक स्पोर्ट बाइक में होना चाहिए, बजाज कंपनी ने इस बाइक को भारतीय बाजार में एक ही वेरिएंट में लॉन्च कर रखा है. और चार कलर ऑप्शन में आपको यह शानदार बाइक मिल जाएगी.

तो आज के शानदार आर्टिकल में हम आपको बताएंगे बजाज कंपनी द्वारा बनाई गई सबसे लोकप्रिय Bajaj Pulsar NS200 बाइक के बारे में वह भी फाइनेंस प्लान के साथ और कुछ विशेष जानकारियां भी बताएंगे इस बाइक के बारे में आपको तो चलिए जानते हैं. अगर आप इस बाइक के बारे में सभी जानकारी वह भी बिल्कुल सही प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख को कृपया करके अंत तक जरूर पढ़ें…

Best sport bike Bajaj Pulsar NS200
Best sport bike Bajaj Pulsar NS200

Bajaj Pulsar NS200 मैं मिलेगा 6 Gear Speed Box

आपकी जानकारी के लिए बता दे तो, यह भारत की पहली ऐसी बाइक है जिसकी इतनी कम कीमत होने के बाद भी बजाज कंपनी द्वारा इस बाइक में सिक्स गियर स्पीड बॉक्स मिल जाता है. जो कि इस बाइक को और भी स्पोर्टी बना देता है. बजाज कंपनी द्वारा इस बाइक में 199cc का bs6 ट्रिपल स्पार्क DTSI-4V इंजन दिया गया है. जो कि इस बाइक को 24.5bhp की मैक्स पावर 9750 rpm पर देने में सक्षम है. इस ट्रिपल स्पार्क इंजन की मैक्स टॉर्क की बात की जाए तो, यह bs6 इंजन इस बाइक को 18.74 न्यूटन मीटर का मैक्स टॉर्क 11000 rpm पर देने में सक्षम है.

Engine Capacity199 cc
Mileage40.36 kmpl
Kerb Weight158 kg
Fuel Tank Capacity12 L
Max Power24.5 PS @ 9750 rpm

Bajaj Pulsar NS200 मैं मिलेगा 12L का फ्यूल कैपेसिटी

बजाज कंपनी द्वारा इस स्पोर्टी Naked बाइक में 12 लीटर का फ्यूल कैपेसिटी दिया गया है और इस बाइक का फ्यूल टैंक फाइबर से बनाया गया है. आपको बता दें यह बाइक काफी मस्कुलर और एग्रेसिव दिखती है. इस बाइक के माइलेज की बात की जाए तो, कंपनी द्वारा बताई गई माइलेज इस बाइक की 41 किलोमीटर पर लीटर है.

यह भी पढ़िए-Harley Davidson X440: लोगों की पहली पसंद, 440cc का इंजन 50Km के माइलेज के साथ

लेकिन जेनुइन माइलेज बताया जाए तो, यह बाइक आपको 1 लीटर पेट्रोल में आराम से 30 से 35 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है. और भी ज्यादा दे सकती है यह आपके चलाने पर डिपेंड करता है कि आप कैसे चलाते हैं. आपको इस बाइक में लिक्विड सिस्टम भी दिया गया है. जिससे यह बाइक ज्यादा हिट नहीं होगी.

Bajaj Pulsar NS200 मैं मिलेगा डुएल चैनल ABS

आपको बता दें बजाज कंपनी द्वारा बनाई गई यह सबसे फास्टेस्ट बाइक है अपने ही सेगमेंट में अगर आप अन्य कंपनियों की बाइक को देखते हैं इसी से सेगमेंट में तो आपको किसी भी कंपनी की बाइक में इतनी पावर और स्पीड देखने को नहीं मिलेगी. इसलिए बजाज कंपनी ने इस स्पोर्टिंग नेकेड बाइक में डुएल चैनल ABS जोड़ा है.

जिससे राइडर को और भी ज्यादा सिक्योरिटी मिल सके. इस बाइक के वजन की बात की जाए तो, इस बाइक का कुल वजन 158 किलोग्राम है. इस बाइक के फीचर्स की बात की जाए तो आपको इस बाइक में काफी शानदार फीचर्स मिल जाएंगे जैसे-मैन्युअल ट्रांसमिशन, फ्रंट में USD सस्पेंशन, रेयर में मोनोसेफ सस्पेंशन, डुएल डिस्क ब्रेक डुएल चैनल एब्स के साथ और भी कुछ अन्य फीचर्स आपको इस बाइक में देखने को मिल जाएंगे.

यह भी पढ़िए-e-Sprinto Rapo: केवल ₹7,000 देकर बनाएं अपना! रेंज 100 Km से भी अधिक

Bajaj Pulsar NS200 की कीमत और फाइनेंस प्लान

इस बाइक की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो, आपको बता दें यह बाइक सबसे सस्ती है अपने 200 सीसी के सेगमेंट में अगर आप अन्य कंपनियों की 200 सीसी सेगमेंट की बाइक की कीमत देखेंगे तो इस बाइक की कीमत से काफी ज्यादा है. लेकिन इस बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत मात्र 1 लाख 49,000 रुपए है. जो कि आपको ऑन रोड सभी आरटीओ चार्जेस लगाकर और टू व्हीलर इंश्योरेंस करवा के Rs.1,72,514 रुपए की मिल जाएगी.

अगर आप इस बाइक को फाइनेंस पर लेना चाहते हैं. तो उसके लिए आपको मात्र 17000 रुपए डाउन पेमेंट के रूप में जमा करना होगा जिसमें आपकी मंथली किस्त 4996 रुपए की बनेगी 3 साल के लिए 9.7 परसेंट की ब्याज पर. अगर आप इस बाइक को इसी फाइनेंस प्लान में खरीदना चाहते हैं तो आप बाइक देखो की साइट को विकसित कर सकते हैं और पर्सनली अपने एरिया के डीलर से बात कर सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group