Bajaj Auto ने आखिर क्यों बंद करी! Bajaj Discover 125 सीरीज जाने क्या थी वजह और क्या दोबारा होगी नए अवतार में लांच जाने पूरी जानकारी

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Bajaj Discover 125: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बजाज ऑटो की डिस्कवर सीरीज भारतीय लोगों के दिलों पर राज करती थी। लेकिन बजाज ऑटो ने अपनी डिस्कवर सीरीज़ का प्रोडक्शन क्यों बंद कर दिया है? आपको बता दें कि भारतीय बाजार में अब कई कंपनियां नई BS6 P2 बाइक बना रही हैं। और ये किफायती भी है और इन बाइक्स में ज्यादा माइलेज भी मिल रहा है और ज्यादा फीचर्स भी आ रहे हैं.

यह पढ़ें👉Offer! मात्र ₹1 डाउन पेमेंट में इस स्कूटर को ले जाए घर, भागती है 85 Km/h

लेकिन बजाज ऑटो ने Bajaj Discover 125 सीरीज में ज्यादा बदलाव नहीं किए, इसलिए लोग Bajaj Discover 125 सीरीज छोड़कर अब दूसरी बाइक्स पर स्विच करने लगे, इसी वजह से प्रोडक्शन बंद कर दिया गया.

Bajaj Discover 125
Bajaj Discover 125

16 सालों से ग्राहकों की सबसे पसंदीदा बाइक Bajaj Discover 125

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बजाज कंपनी अपनी डिस्कवर सीरीज का निर्माण 16 साल से कर रही थी। कंपनी ने इस बाइक को तीन अलग-अलग सेगमेंट (100cc, 110cc 125cc) में लॉन्च किया था। लेकिन भारतीय बाजार में इस बाइक की बिक्री दिन-ब-दिन गिरती जा रही थी।

यह पढ़ें👉Komaki ने लॉन्च कर दिया है! अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जिसे आप मात्र ₹20,000 देकर ले जाएं घर, जो देगा 110 किलोमीटर की रेंज

लोग Bajaj Discover 125 को छोड़कर दूसरी बाइक पर स्विच कर रहे थे। इससे कंपनी को भारी घाटा हो रहा था, जिसके चलते कंपनी ने Bajaj Discover 125 सीरीज का प्रोडक्शन बंद कर दिया।

क्या दोबारा होगी Bajaj Discover 125 लांच नए अवतार में

जी हां, कंपनी जल्द ही Bajaj Discover 125 को नए अवतार में लॉन्च करने वाली है, तो आइए जानते हैं इस बाइक में क्या होगा खास।

Bajaj Discover 125 New: बजाज कंपनी अपनी सबसे मशहूर बाइक को एक बार फिर नए अवतार में भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी फिलहाल इस बाइक पर काम कर रही है और इस बाइक को 125 सीसी इंजन के साथ जोड़ा गया है। यानी अब भारतीय बाजार में आपको Bajaj Discover 125 New नए अवतार और नए फीचर्स के साथ देखने को मिलेगी।

हालांकि अभी तक बजाज कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से कोई जानकारी नहीं आई है, हम जो भी आपको बता रहे हैं वह पत्रकारों के मुताबिक है।

Bajaj Discover 125 New का इंजन

इस बाइक में 124.7 सीसी का bs6 P2 इंजन देखने को मिल सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें तो इस बाइक में सिक्स गियर मैनुअल बॉक्स दिया जा सकता है. और इस बाइक के साथ ऑयल कूल एंड फिल्टर को जोड़ा गया है.

Bajaj Discover 125 New का माइलेज

Bajaj Discover 125 के माइलेज की बात करें तो इस बाइक में आपको कम माइलेज नहीं मिलेगा, इस बाइक में माइलेज 65 किलोमीटर प्रति लीटर होगा और इसमें 12 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाएगा।

Bajaj Discover 125 New के फीचर

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में बहुत ही शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे इंजन ऑफ-ऑन बटन, नेविगेशन, मोबाइल कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं. वहीं ब्रेकिंग में डबल चैनल एबीएस दिया गया है, और इसमें डिजिटल स्टूडियो मीटर, फ्यूल गेज, एलईडी लाइट जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं.

यह पढ़ें👉जानिए 3 सबसे बेहतरीन Electric Bikes जो भारतीय बाजार में गदर मचा रही है! जाने कीमत और फीचर्स

Bajaj Discover 125 New की कीमत

यह बाइक आपको कई अलग-अलग वेरिएंट्स में मिलने वाली है इस बाइक की कीमत की बात करें तो 85,000 रुपए एक्स शोरूम होने वाली है. अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह बहुत ही बढ़िया विकल्प है. अगर आप ऐसी ही शानदार बाइक्स के बारे में जानना चाहते हैं तो अभी हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े.

Leave a Comment

Join Telegram Group