Ather 450X V/S Ola S1 air: जानिए कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर है आपके लिए बेस्ट

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Ather 450X V/S Ola S1 air: इन दिनों भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट जिस तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है उसे देखकर ऐसा लगता है कुछ ही सालों में हमें सड़कों पर ज्यादातर इलेक्ट्रिक वाहन ही दौड़ते हुए नजर आएंगे. आपको बता दें कि भारत में इस वक्त इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड सबसे ज्यादा है और महीने दर महीने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री दोगुनी-चौगुनी हो रही है।

भारतीय बाजार में कई नई और पुरानी कंपनियों ने भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं, जिन्हें लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं, हम जानते हैं कि आप इस बात को लेकर चिंतित हैं कि हमको कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहिए, आज हम ऐसे ही दो सबसे बेहेतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में चर्चा करेंगे और मुकाबला करके बताएंगे कि इन दोनों में से कौन सा आपके लिए रहेगा बेस्ट.

यह पढ़ें👉Ola, Ather और Simple One को धूल चटाने आ गया! Bajaj का New E- Scooter जानिए क्या है खास बात

दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली बड़ी कंपनियां Ather Energy और Ola Electric के सबसे चर्चा में आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर का आज हम मुकाबला करेंगे जिनका नाम है Ather 450X और Ola S1 air. आज हम इस लेख में इन इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, कीमत, और आदि के बारे में आपको विस्तार से बताएंगे.

Ather 450X V/S Ola S1 air
Ather 450X V/S Ola S1 air

रेंज और बैटरी में कौन है आगे

पहले बात करते हैं Ather 450X की तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3.7 किलो वाटर क्षमता वाली IP67-rated lithium-ion battery बैक से जोड़ा गया है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 140 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है. कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर शून्य से 80% चार्ज मात्र 3 घंटे में हो जाता है और 100% चार्ज मैच 3.5 घंटे में हो जाता है.

दूसरी तरफ बात करें Ola S1 air की तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3 किलो वाट की लिथियम आयन बैटरी एक से जोड़ा गया है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 101 किलोमीटर की रेंज दे सकती है. कंपनी के मुताबिक ही है इलेक्ट्रिक स्कूटर सुनने से 80% चार्ज मात्र 3 घंटे और 100% चार्ज 4 घंटे में हो जाता है.

यह पढ़ें👉15 अगस्त को Mahindra कंपनी अपनी Mahindra Thar Electric से पर्दा उठाएगी! जानिए क्या होगी कीमत और रेंज

मोटर पावर और स्पीड में कौन है आगे

पहले बात करते हैं Ather 450X की तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर मैं हमें 6 किलो वाट की पावरफुल मोटर देखने को मिलती है जो मैक्सिमम 26 एनएम टॉर्क पैदा कर सकती है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार मात्र 3.3 सेकेंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड लगभग 90 किलोमीटर प्रति घंटा है.

वही दूसरी तरफ बात करें Ola S1 air तो इसमें हमें 4.5 किलोवाट की पावरफुल मोटर्स देखने को मिलती है जो महज 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार मात्र 4.3 सेकेंड में पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड लगभग 90 किलोमीटर प्रति घंटा है.

फीचर्स में कौन है आगे

Ola S1 Air के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन है जो हमें स्पीड, बैटरी लेवल, नेविगेशन, राइड स्टैटिस्टिक्स दिखता है , ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल और एसएमएस अलर्ट, वॉयस असिस्टेंट जैसी कई टीचर्स देखने को मिलते हैं.

यह पढ़ें👉सिर्फ ₹30,000 मैं खरीदें यह स्पोर्ट बाइक! Bajaj Plusar NS 200 और स्पोर्ट बाइक का सपना करें पूरा

वहीं दूसरी तरफ बात करें Ather 450x की फीचर्स की जोकि है – स्मार्ट डैशबोर्ड जोकि हमें दिखाता है स्पीड बैटरी लेवल नेविगेशन राइटिंग स्टैटिसटिक्स आदि, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल अलर्ट और वॉइस टेस्ट जैसे अधिक फीचर देखने को मिल जाते हैं.

क्या है कीमत

Ather 450x की भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो यह ₹129000 है, वहीं दूसरी तरफ Ola S1 Air की भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो यह ₹109000 है।

Homepage👉click me
WhatsApp Group👉click me
Telegram Group👉click me
Next post👉click me

Leave a Comment

Join Telegram Group