15 अगस्त को Mahindra कंपनी अपनी Mahindra Thar Electric से पर्दा उठाएगी! जानिए क्या होगी कीमत और रेंज

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Mahindra Thar Electric: धीरे-धीरे भारत की बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने वाहनों को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर रही हैं। इसे देखते हुए आने वाले कुछ सालों में केवल इलेक्ट्रिक वाहन ही होंगे। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अभी तक किसी भी कंपनी ने भारतीय बाजार में 4×4 एसयूवी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च नहीं की है। लेकिन इलेक्ट्रिक थार को लेकर भारतीय लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए अब महिंद्रा कंपनी अपनी सबसे पावरफुल थार को इलेक्ट्रिक अवतार में दिखाने जा रही है। तो आइए जानते हैं इसमें क्या होगा खास.

यह पढ़ें👉सिर्फ ₹30,000 मैं खरीदें यह स्पोर्ट बाइक! Bajaj Plusar NS 200 और स्पोर्ट बाइक का सपना करें पूरा

महिंद्रा ऑटो निर्माता का कहना है कि क्वाड-मोटर को 4×4 इलेक्ट्रिक थार कॉन्सेप्ट पर क्रैब स्टीयर या क्रैब बॉक्स बैटरी पैक के साथ जोड़ा जाएगा। वहीं कंपनी का यह भी कहना है कि Mahindra Thar Electric 360 डिग्री तक घूम भी सकती है।

Mahindra Thar Electric
Mahindra Thar Electric

Mahindra Thar Electric की कीमत और लॉन्च डेट

Mahindra Thar Electric की कीमत की बात करें तो कंपनी की ओर से इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये होगी। वहीं इसकी लॉन्च डेट की बात करें तो अभी तक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से कोई जानकारी नहीं मिली है। ये सारी जानकारी पत्रकारों के मुताबिक है.

Mahindra Thar Electric की रेंज

महिंद्रा कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार महज 8.3 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार भी हासिल कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो यह 160 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। वहीं इसकी रेंज की बात करें तो पत्रकारों के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 280 किलोमीटर की रेंज देने वाली है।

यह पढ़ें👉सिर्फ ₹70,000 की कीमत पर लॉन्च हो गया है! DAO Zor 405 E-Scooter जो देगा 80 Km की रेंज जानें क्या होगी कीमत और सुविधाएं

हालांकि कंपनी अपने BE.05 और BE.O4 जैसे नए इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम कर रही है। अगर आप इलेक्ट्रिक एसयूवी वाहनों से जुड़ी सारी जानकारी पाना चाहते हैं तो अभी हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें।

Leave a Comment

Join Telegram Group