Ather 450X Gen 3: 200 किलोमीटर की शानदार रेंज, ले जाए मात्र ₹4700 देकर…

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Ather 450X Gen 3: जैसा कि हम सभी को पता है भारतीय बाजार में पिछले कुछ सालों से इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों का चलन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है. ऐसे में भारत में एक तरफ लोग इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदना पसंद कर रहे हैं तो दूसरी तरह ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना पसंद कर रहे हैं. ऐसे में भारत की नई कंपनियां अपने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के दम पर भारतीय बाजार में अपना रुतबा दिख रही है.

आज हम देसी कंपनी Ather के एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करेंगे जिसको कंपनी ने पिछले साल 19 जुलाई 2022 को लांच किया था. बता दे ATHER का जनरेशन 3 का इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसके भारतीय बाजार में चार वेरिएंट उपलब्ध है, बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार चार्ज करने के बाद यह बिना रुके 200 किलोमीटर तक चल सकता है चलिए शुरू करते हैं आज के इस लेख को…

Ather 450X Gen 3
Ather 450X Gen 3

शानदार रफ्तार

Ather 450X Gen 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 6.2 Kw वाली काफी तगड़ी बीएलडीसी मोटर देखने को मिलती है जो इस स्कूटर को काफी तगड़ी स्पीड दे सकती है, टॉप स्पीड की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा है.

यह भी पढ़िए- Ather 450X: केवल Rs.3,793 रुपए में खरीदें! Ather कंपनी का सबसे प्रीमियम E-Scooter

मिलेगी शानदार रेंज

जैसा कि हमने आपको बताया कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में चार वेरिएंट में लॉन्च किया है. लेकिन आज हम इसकी हायर वेरिएंट जिसमें हमें 3.7 KWH क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक देखने को मिलती है उसके बारे में बात करेंगे, बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में लगभग 180 से 200 किलोमीट बिना रुके चल सकता है, और इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में मात्र तीन से चार घंटे का ही समय लगता है.

यह भी पढ़िए- Hero Pleasure Plus: हीरो का सबसे सस्ता स्कूटर! कम कीमत में मिलेगा तगड़ा माइलेज

फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें कई शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जैसे WARP मोड, फास्ट चार्जिंग, हिल एसिस्ट, ऑटो इंडिकेटर ऑफ, डॉक्यूमेंट स्टोरेज, रिमोट चार्ज मॉनिटरिंग, एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, अप कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, तीन रीडिंग मॉड (Eco,Ride) जैसे कई और फीचर्स देखने को मिल जाते हैं.

और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 6 कलर ऑप्शन देखने को मिलते हैं जो की है सफेद, स्पेस ग्रे, मिंट ग्रीन, ब्लैक, ब्लू और रेड. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 22 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिलता है और इस गाड़ी का कुल वजन 108 किलोग्राम है.

कीमत

भारतीय बाजार में एथर के इस तीसरी पीढ़ी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 1.37 लाख रुपये से शुरू होती है। अब बात आती है कि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 4700 रुपये देकर कैसे खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको बाइक देखो वेबसाइट पर जाना होगा और आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को उनके 48 महीने के फाइनेंस प्लान पर खरीद सकते हैं जिसके लिए आपको हर महीने 4700 रुपये चुकाने होंगे।

Leave a Comment

Join Telegram Group