ASUS ROG Strix G15: बच्चों के लिए बेस्ट लैपटॉप, चलेगा कोई सा भी Game

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

ASUS ROG Strix G15: भारत में बहुत सारे 12 से 18 साल तक के ऐसे बच्चे हैं जिन लोगों को गेमिंग करना बहुत पसंद है, यदि आप लोग उन्हें बच्चों में से एक है और आप अपने लिए एक ऐसा लैपटॉप खरीदने का विचार बना रहे हैं जिस पर आप हैवी से हेवी गेम चल पाए.

तो आप लोगों ने सुना होगा कि ASUS के लैपटॉप गेमिंग के लिए बेस्ट लैपटॉप माने जाते हैं, क्योंकि इन लैपटॉप में हमें बेहतरीन ग्राफिक कार्ड और बेहतरीन प्रोसेसर देखने को मिल जाता है जो इन लैपटॉप में कोई सा भी गेम चला सकता है, आज हम जी लैपटॉप के बारे में बात करेंगे उसे लैपटॉप का नाम ASUS ROG Strix G15 है जिसमें हमें H सीरीज का AMD Ryzen 7 6800H प्रोसेसर देखने को मिल जाता है और 4GB का ग्राफिक कार्ड. चल जानते हैं इस लैपटॉप की कीमत और अन्य स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से.

ASUS ROG Strix G15
ASUS ROG Strix G15

प्रोसेसर

बता दे इस लैपटॉप में हमें H series का AMD Ryzen 7 6800H Octa Core प्रोसेसर देखने को मिलता है जिसमें हमें 8 Core और 16 Threads होते हैं, बता दें यह काफी तगड़ा प्रोसीजर है जिसकी मैक्सिमम क्लॉक स्पीड 4.7 GHz है, और यह प्रोसेसर Zen 3 Aechitechture पर बेस्ड है जो PCII 4.0 और DDR5 मेमोरी सपोर्ट करता है.

ग्राफिक कार्ड

बता दे इस लैपटॉप में हमें अलग से NVIDIA का 4 Gb का GeForce RTX 3050 GDDR6 VRAM ग्राफिक कार्ड देखने को मिलता है बता दे यह ग्राफिक कार्ड ray tracing, DLSS, and NVIDIA Reflex technologies के साथ आता है और इस ग्राफिक कार्ड की मैक्सिमम क्लॉक स्पीड 1600 मेगाहर्ट्ज है.

यह भी पढ़िएOkinawa Ridge+: कम कीमत में मिल रहा है शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 100 Km जानिए फीचर्स

रैम और स्टोरेज

बता दे इस लैपटॉप में हमें 3800 मेगाहर्ट्ज वाली16GB की DDR6 रैम देखने को मिलती है जिसको आप 32GB तक बढ़ावा सकते हैं, साथ ही इस लैपटॉप में हमें 1 TB की M.2 SSD देखने को मिलती है जो इसकी बूटअप स्पीड और लोडिंग इन स्पीड को इंक्रीज कर देती है.

यह भी पढ़िए Induction Cooktop: गैस की झंझट खत्म करिए! केवल ₹1,200 में लाइए इंडक्शन कुकटॉप

बैटरी और चार्जर

बता दे इस लैपटॉप में हमें 6 Wh lithium-polymer battery देखने को मिलती है जो इस लैपटॉप को 4 से 6 घंटे का बैकअप दे सकती है, इस लैपटॉप के साथ हमें इसका 150 W का फास्ट चार्जर देखने को मिलता है जो इसे 100% चार्ज मात्र 50 मिनट में कर देता है.

Game Blog check- Release Date, Teaser, and More Information for Fortnite Rocket Racing!!

कीमत

यदि आप लोगों को हैवी गेमिंग करने का शौक है और आप अपने लिए एक ऐसा लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं जिस पर आप बेहतरीन से बेहतरीन गेम को चला सके तो यह लैपटॉप आपके लिए बेस्ट रहेगा, बता दे इस लैपटॉप की कीमत थोड़ी ज्यादा है और लैपटॉप के मुकाबले, आप इस लैपटॉप को ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर से मात्र ₹89,990 देकर खरीद पाएंगे.

Leave a Comment

Join Telegram Group