Induction Cooktop: गैस की झंझट खत्म करिए! केवल ₹1,200 में लाइए इंडक्शन कुकटॉप

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Pigeon Favourite IC 1800 W Induction Cooktop: यह तो हम सभी जानते ही हैं कि गैस सिलेंडर के दाम दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में आम भारतीय नागरिक गैस के बढ़ते दामों से बहुत ही परेशान हो रहा है. इसी समस्या का समाधान लेकर आज हम आए हैं.

आज के इस शानदार आर्टिकल में करें हम आपको बताएंगे Pigeon कंपनी के इंडक्शन के बारे में जो की मात्रा ₹1200 की कीमत पर आप अपने घर ला सकते हैं. आपको बता दें इस इंडक्शन पर आप वह सब कुछ कर सकते हैं जो एक गैस चूल्हे पर करते हैं. चाहे वह खाना बनाना हो, चाहे चाय या दूध गर्म करना और भी वह सारे काम कर सकते हैं जो आप एक गैस चूल्हे पर करते हैं. तो चलिए जानते हैं इस इंडक्शन के बारे में सभी जानकारी साथ ही साथ हम आपको यह भी बताएंगे आप इस इंडक्शन को कहां से खरीद सकते हैं..

Pigeon Favourite IC 1800 W Induction Cooktop
Pigeon Favourite IC 1800 W Induction Cooktop

मिलेंगे शानदार फीचर्स इस इंडक्शन में

इस इंडक्शन के फीचर्स की बात की जाए तो, कंपनी द्वारा इस इंडक्शन में आपको काफी शानदार फीचर्स मिल जाते हैं. कंपनी ने इस इंडक्शन की बॉडी को क्रिस्टल मटेरियल से बनाया है. आप इस इंडक्शन को पुश बटन से कंट्रोल कर सकते हैं.

यह भी पढ़िए-HP Laptop: कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, मात्र ₹3000 देकर ले जाएं लैपटॉप

आपको बता दें कंपनी ने इस इंडक्शन में काफी शानदार फीचर्स दिया है. जो कि इस इंडक्शन को ऑटोमेटेकली Shut-off कर देता है. जब इस इंडक्शन के ऊपर कोई भी चीज नहीं रखी होती है. फिर भी आप इस इंडक्शन को ऑन कर देते हैं तो इससे कोई भी खतरा नहीं होगा. इस इंडक्शन में आपको काफी सारे कुकिंग में न्यूज़ मिल जाते हैं जैसे- Pressure Cook, Saute, Curry, Heat Milk, Dosa/Chapathi, Deep Fry, Idli यह सारे ऑप्शन आपको इस इंडक्शन में मिल जाएंगे.

Body MaterialCrystal
ControlPush Button
Preset Cooking MenusPressure Cook, Saute, Curry, Heat Milk, Dosa/Chapathi, Deep Fry, Idli
DisplayLED Display
TimerYes
Fast HeatingYes
Elements on CooktopInduction base or flat bottom cookware
Power IndicatorYes

मिलेगी शानदार वारंटी और पावर

कंपनी द्वारा इस इंडक्शन पर 1 साल की वारंटी दी जाती है. और 7 दिन तक रिप्लेसमेंट और रिपेयरिंग का ऑप्शन भी दिया जाता है. जिसमें इस इंडक्शन के अंदर 7 दिनों में कोई भी प्रॉब्लम आती है. तो आप इस इंडक्शन को रिप्लेस कर सकते हैं. इस इंडक्शन में आपको काफी शानदार पावर देखने को मिलेगी. इस इंडक्शन में आपको 7 पावर लेवल्स देखने को मिल जाएगी. फ्रीक्वेंसी की बात की जाए तो आपको इस इंडक्शन में 50Hz की फ्रीक्वेंसी मिल जाएगी. पावर इनपुट आपको इस इंडक्शन में 230 वोल्ट का मिल जाएगा. Power Consumption की बात करें तो, यह इंडक्शन 1800 वाट का Power Consumption करेगा.

कीमत मात्र बस इतनी

इस इंडक्शन की कीमत की बात की जाए तो, यह इंडक्शन काफी किफायती इंडक्शन है जिसकी कीमत मात्र ₹1,649 रुपए है. अगर आप इस इंडक्शन को खरीदना चाहते हैं तो आप फ्लिपकार्ट पर से इस इंडक्शन को खरीद सकते हैं. जिस पर फ्लिपकार्ट कंपनी 10% ऑफ और दे रही है अगर आप इस इंडक्शन के लिए एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड से ट्रांजैक्शन करते हैं तो और 5% का डिस्काउंट पा सकते हैं आप इस इंडक्शन पर अगर आप एक्सिस बैंक की के अकाउंट से ट्रांजैक्शन करते हैं इस इंडक्शन के लिए.

Leave a Comment

Join Telegram Group