यह है भारत का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 120 किलोमीटर, कीमत की चिंता ना करें.. अभी देखें

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Zelio gracy electric scooter: आपको पता होना चाहिए कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग दुनिया में सबसे ज्यादा है, इतना ही नहीं आप इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग का दायरा यहां से जान सकते हैं कि हर हफ्ते कंपनी द्वारा कई इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए जा रहे हैं जिन्हें लोग पसंद भी कर रहे हैं. भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग इतनी हो गई है कि चाहे इलेक्ट्रिक स्कूटर हो या इलेक्ट्रिक कार, कई कंपनियां मिलकर भी इस मांग को कम नहीं कर पा रही हैं।

ऐसे में नई इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप कंपनी Zelio उभर कर आ रही है जो अपने सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के दम पर मार्केट में धमाल मचा रही है. कंपनी ने कुछ ही महीने पहले अपना एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया जिसका नाम Zelio gracy electric scooter है जो भारतीय बाजार में दो वेरिएंट में उपलब्ध है, चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सब कुछ….

Zelio gracy electric scooter
Zelio gracy electric scooter

मिलेगी 120 किलोमीटर की शानदार रेंज

बता दे कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो बैटरी ऑप्शन के साथ लांच किया है जोकि है 28 Ah 48V और 28 Ah 60V. बतादे कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को इन शानदार लिथियम आयन बैटरी पैक से जुड़ा है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आराम से 100-120 किलोमीटर की रेंज दे सकते हैं कंपनी के मुताबिक इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में लगभग 6 से 8 घंटे तक का समय लग जाता है.

यह भी देखें👉 ABZO VS01 Electric Bike: लो आ गई एक और नई इलेक्ट्रिक बाइक, रेंज 180 Km जानिए इसके बारे में सब कुछ

रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस की जरूरत नहीं

हम जानते थे कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक कम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जो आपके घर के बुजुर्गों और महिलाओं के लिए एक अच्छा विकल्प बनेगा। कई रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 250 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 25 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड दे सकती है।

मिलेंगे शानदार फीचर्स

कंपनी ने ज़ेलियो ग्रेसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो रंगों के साथ लॉन्च किया है जो नीला और सफेद हैं। कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें कई खूबियां देखने को मिलती हैं जो हैं- एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, एलईडी हेडलाइट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कीलेस ड्राइविंग, डीआरएल, अलॉय व्हील जैसी कई सुविधाएं दी गई हैं।

यहां से खरीदें 👉यहां क्लिक करें

किफायती कीमत

जैसा कि हमने आपको बताया, कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो बैटरी विकल्प के साथ लॉन्च किया है जो 28 Ah 48V और 28 Ah 60V हैं। इनमें से पहले वेरिएंट की भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत लगभग ₹56,675 है और दूसरे वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत लगभग ₹59,755 है।

Leave a Comment

Join Telegram Group