भारत का पहला पेट्रोल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक से चलने वाला स्कूटर, जानिए इस शानदार हाइब्रिड स्कूटर के बारे में…

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Scooter: हमारी भारतीय सरकार इलेक्ट्रिक वाहन इंडस्ट्री पर काफी ध्यान दे रही है. इसी के चलते हमारी इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री में काफी तेजी से विकास भी हो रहा है. लेकिन सबसे बड़ी समस्या इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग को लेकर होती है. हमारे भारतीय बाजार में अभी तक इतना विकास नहीं हुआ है चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर मैं. आज के समय में आम भारतीय नागरिक यही चाहता है की कोई ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर हो जब मन चाहे उसे पेट्रोल से चलाया जाए जब मन चाहे उसे इलेक्ट्रिक power से चलाया जाए.

तो उन लोगों की ख्वाहिश पूरी करने के लिए आज हम ऐसे ही शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप पेट्रोल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक से भी चला सकते हैं. इस हाइब्रिड स्कूटर को यामाहा कंपनी ने लॉन्च किया है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Scooter है तो आज के शानदार लेख में हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सारी जानकारियां प्रदान करेंगे विस्तार से तो चलिए जानते हैं.

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Scooter
Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Scooter

Fascino 125 Fi Hybrid मैं मिलेगी शानदार लिथियम आयन बैटरी Pack और bs6 इंजन

सबसे पहले इस हाइब्रिड स्कूटर के इंजन की बात की जाए तो, यामाहा कंपनी द्वारा इस हाइब्रिड स्कूटर में 125 सीसी का bs6 सिंगल सिलेंडर इंजन को जोड़ा है. जो कि इस हाइब्रिड स्कूटर को शानदार 8.04bhp की पावर देने में सक्षम है. और इस हाइब्रिड स्कूटर के माइलेज की बात की जाए तो यह स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में 60 से 70 किलोमीटर का माइलेज आराम से दे देती है.

अब बात की जाए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक की तो, यहां कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम आयन बैट्री पैक को जोड़ा है. जो कि इस हाइब्रिड स्कूटर को शानदार रेंज देने में सक्षम है.

यह भी पढ़ेंजानिए TATA कंपनी का 5 Kw Solar Panel लगवाने का खर्चा

मिलेगी शानदार मोटर और स्पीड

इस हाइब्रिड स्कूटर की मोटर की बात की जाए तो, यामाहा कंपनी द्वारा इस हाइब्रिड स्कूटर में शानदार बीएलडीसी मोटर को जोड़ा है. जो कि इस हाइब्रिड स्कूटर इंजन को शानदार पावर देगा और यह हाइब्रिड स्कूटर की स्पीड की बात की जाए तो, क्या हाइब्रिड स्कूटर 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम होगा. और साथ ही साथ आपको अब तक के इस हाइब्रिड स्कूटर में मिलेंगे शानदार फीचर.

यह भी पढ़ेंजानिए Eapro का 7 Kw सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा

कीमत

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें यहां क्लिक करें

इस हाइब्रिड स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो, इस हाइब्रिड स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत मात्र 92 हजार रुपए है. जिसे आप EMI के जरिए भी ले सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group