Honda Activa 6G Smart: होंडा कंपनी ने लांच किया Activa का अपग्रेड वर्जन! मिलेंगे धांसू फीचर्स और 60Kmpl का शानदार माइलेज मात्र बस इतनी कीमत पर…

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Upgrade Version of Honda Activa 6G is Activa 6G Smart: यह तो हम सभी जानते हैं कि होंडा कंपनी की होंडा एक्टिवा 6G की लोकप्रियता पूरे भारतीय बाजार में कितनी है. आज की डेट में हमें हर दूसरे इंसान के पास होंडा एक्टिवा स्कूटर देखने को मिल जाता है. भले ही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर माइलेज में इतना खास नहीं है, लेकिन लोग फिर भी इस स्कूटर के इतने दीवाने हैं. जब भी स्कूटर की बात आती है तो सिर्फ होंडा का एक्टिवा स्कूटर ही खरीदना चाहते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे तो, हाल ही में होंडा कंपनी ने अपना नया स्कूटर एक्टिवा 6G स्मार्ट लॉन्च किया है.

जो की होंडा एक्टिवा 6G का अपग्रेड वर्जन है. आपको बता दें होंडा कंपनी ने इस नए अपग्रेड वर्जन में कुछ स्मार्ट फीचर्स और ज्यादा माइलेज दिया है. तो आज के शानदार आर्टिकल में हम आपको इसी नई होंडा एक्टिवा 6G के अपडेट वर्जन के बारे में सभी विशेष जानकारी विस्तार से बताएंगे. साथ ही साथ आपको इस अपग्रेड वर्जन की शुरुआत की कीमत से लेकर सभी धांसू फीचर्स के बारे में भी बताएंगे. अगर आप भी इस नए अपग्रेड वर्जन को खरीदना चाहते हैं. तो इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक अच्छी तरीके से पढ़िए…

Upgrade Version of Honda Activa 6G is Activa 6G Smart
Upgrade Version of Honda Activa 6G is Activa 6G Smart

1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 60 किलोमीटर

होंडा कंपनी द्वारा इस स्कूटर में 109.51 सीसी का bs6 सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन जोड़ा है. जो कि इस स्कूटर को 7.79 PS की पावर और 8.79 न्यूटन मीटर का Torque प्रदान करने में सक्षम है. होंडा कंपनी द्वारा इस स्कूटर का क्लाइमेट माइलेज 60 किलोमीटर पर लीटर है. इसका मतलब यह स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में 60 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. इस स्कूटर के फ्यूल कैपेसिटी की बात की जाए तो, आपको इस स्कूटर में 5.3 लीटर का फ्यूल कैपेसिटी मिल जाएगा.

यह भी पढ़िए- नितिन गडकरी को भी आई पसंद, Kinetic e-Luna हो गई लॉन्च होगी इतनी कम कीमत में

यह होंडा एक्टिवा 6G का अपग्रेड वर्जन अपनी माइलेज और फीचर्स की वजह से भारतीय बाजार में ज्यादा चर्चित में है. होंडा कंपनी द्वारा इस स्कूटर में कुछ इस प्रकार की फीचर्स को जोड़ा गया है, जैसे-होंडा स्मार्टफोन वॉइस कंट्रोल सिस्टम, होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल, एलइडी हेडलैंप, एलइडी तैल लैंप, एलईडी टर्न इंडिकेटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंजन स्टार्ट स्टॉप स्विच, एक्सटर्नल फ्यूल लीड, साइड स्टैंड इंडिकेटर की इंजन कट ऑफ, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक आदि जैसे सभी शानदार फीचर्स को इस स्कूटर में जोड़ा गया है. इन्हीं सभी फीचरसों के कारण यह स्कूटर आज की डेट में भारतीय बाजार में काफी चर्चित है.

खरीदो केवल इतनी कीमत में

अब सबसे आखरी बात, इस स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत भारतीय बाजार में कितनी है. आपको बता दें इस स्कूटर की शुरुआत थी एक्स शोरूम कीमत भारतीय बाजार में ₹75000 से शुरू होकर ₹80000 तक है. जो की ₹7000 महंगा है होंडा एक्टिवा 6G के स्टैंडर्ड वेरिएंट से, अगर आप होंडा कंपनी का पुराना स्टैंडर्ड वेरिएंट ही खरीदना चाहते हैं तो आप 7000 रुपए सस्ते में खरीद सकते हैं. क्योंकि होंडा कंपनी का होंडा एक्टिवा 6G बेस वेरिएंट मात्र ₹7000 सस्ता है, अपग्रेड वेरिएंट से अगर आप होंडा एक्टिवा 6G का यह अपग्रेड वर्जन खरीदना चाहते हैं, तो आप अपने नजदीकी होंडा कंपनी के शोरूम पर जाकर होंडा एक्टिवा 6G स्मार्ट अपग्रेड वर्जन खरीद सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group