Honda Activa Electric: क्या आप भी होंडा कंपनी के Activa इ-स्कूटर का इंतजार कर रहे हैं? तो अब आपका इंतजार खत्म होने वाला है, ऑफिशियल लॉन्चिंग डेट हुई जारी

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Upcoming Honda Activa Electric Scooter: क्या आप भी होंडा कंपनी के एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब आपके इंतजार नहीं करना पड़ेगा, इस तारीख को लांच होने जा रहा है होंडा कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय में जैसा कि हम सभी जानते हैं कि होंडा कंपनी हमारे भारत में काफी समय से अपने शानदार वाहनों को लांच कर रही है. लेकिन अब होंडा कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में भी कदम रखने वाली है अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर यानी होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ.

तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको होंडा कंपनी के पहले होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी विस्तार से बताएंगे. साथ ही साथ आपको यह भी बताएंगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में किस तारीख को लांच किया जा रहा है. अगर आप भी होना कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए ही लिखा गया है इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक अच्छी तरीके से पढ़िए…

Upcoming Honda Activa Electric Scooter
Upcoming Honda Activa Electric Scooter

Honda Activa Electric सिंगल चार्ज में चलेगा 90 से 100Km

होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.9Kwh क्षमता वाला लिथियम आयन बैट्री पैक छोड़ा गया है, जो की इलेक्ट्रिक स्कूटर को 90 से 100 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज मात्र 3 से 4 घंटे में हो जाया करेगा.

यह भी पढ़िए- Bounce Infinity E1+: ले जाइए मात्र ₹500 में अपने घर!! कीमत में हुई भारी कटौती!! जानकर रह जाओगे हैरान!!

साथ ही साथ होंडा कंपनी द्वारा आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर में Swappable बैटरी पैक दिया जाएगा. जिसकी मदद आप से आपको चार्जिंग की झंझट नहीं करनी पड़ेगी, क्योंकि आप एक बैटरी को चार्जिंग पर लगाकर एक बैटरी से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आराम से चला सकेंगे.

Honda Activa Electric Motor और टॉप स्पीड

होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.2 किलो वाट का हब इलेक्ट्रिक मोटर जुड़ गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 45 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करने में सक्षम होगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो, होंडा कंपनी कभी भी अपने वाहनों में फीचर्स की कमी नहीं रखती है. आप होंडा कंपनी का किसी भी सेगमेंट का वाहन खरीद लो आपको फीचर्स की कभी भी कमी देखने को नहीं मिलेगी.

होंडा कंपनी के शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कुछ इस प्रकार के फीचर देखने को मिल जाएंगे. जैसे-मोबाइल एप्लीकेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेवीगेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, लो बैटरी अलर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर आदि जैसे शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिल जाएंगे.

Honda Activa Electric कीमत और लॉन्चिंग डेट

अब सबसे महत्वपूर्ण बात, होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में कितनी कीमत पर लोन किया जा रहा है. आपको बता दें होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में मात्र 1 लाख ₹10000 की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा रहा है.

अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो, होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्च 2024 मैं लॉन्च किया जाएगा. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और भी अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, या फिर लॉन्च होने से पहले ही बुक करना चाहते हैं. तो आप होंडा इलेक्ट्रिक कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group