Hero Electric Axlhe 20: सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर! कीमत एक स्मार्टफोन से भी कम, रेंज 60 Km से भी अधिक

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Upcoming Hero Electric Axlhe 20 electric scooter: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारे भारत की जानी-मानी टू व्हीलर में निर्माता हीरो कंपनी के द्वारा भारतीय बाजार में केवल गिनी चुने ही इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया गया है. हाल ही में रिपोर्टर्स से सुनने में आया है कि हीरो कंपनी अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहा है.

जिसकी कीमत एक स्मार्टफोन से भी कम होने वाली है और सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर से भी अधिक की रेंज देने में सक्षम होगा. तो आज के शानदार आर्टिकल में हम आपको इस हीरो कंपनी के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसका पूरा नाम Hero Electric Axlhe 20 इलेक्ट्रिक स्कूटर है. तो चलिए जानते हैं इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी फीचर्स और कीमत.

Upcoming Hero Electric Axlhe 20 electric scooter
Upcoming Hero Electric Axlhe 20 electric scooter

Hero Electric Axlhe 20 मैं मिलेगी BLDC मोटर

आपको बता दें हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ढाई सौ वाट का बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार मैक्स पावर देने में सक्षम बनाता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर केवल 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है. क्योंकि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लो स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे चलाने के लिए ना तो रजिस्ट्रेशन और ना ही लाइसेंस की जरूरत पड़ती है.

यह भी पढ़िए- Hero Electric Photon LP: यह है हीरो का शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, ले जाइए बस इतनी कीमत में

Hero Electric Axlhe 20 सिंगल चार्ज में चलेगा 60 Km से भी अधिक

हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम आयन बैट्री पैक को जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 60 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम बनाता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में मात्र तीन से चार घंटे लगाएगा. अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी शानदार फीचर्स देखने को मिल जाएंगे जैसे-पुश स्टार्ट बटन, वाटर प्रूफ मोटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर और भी अन्य कुछ फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिल जाएंगे.

Hero Electric Axlhe 20 की कीमत एक स्मार्टफोन से भी कम

अब सबसे आखरी बात, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत एक स्मार्टफोन से भी कम होने वाली है. आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत मात्र 55,000 है. जो कि ऑन रोड भी आपको इतनी ही कीमत में मिलेगी क्योंकि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लो स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिस पर कोई भी एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लगते हैं. लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2024 जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है.

Leave a Comment

Join Telegram Group