Hero Electric Photon LP: यह है हीरो का शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, ले जाइए बस इतनी कीमत में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero Electric Photon LP: जैसा कि हम सभी को पता है हीरो भारत की लीडिंग मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनियों में से एक है, लेकिन कंपनी कुछ 5 सालों से इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों पर काम कर रही है, ऐसे में कंपनी ने अब तक कई इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिए हैं जिन्हें भारत में काफी ज्यादा पसंद किया गया है.

आज हम हीरो कंपनी का LP सीरीज का इलेक्ट्रिक स्कूटर कुछ समय पहले लांच कर दिया था बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में बेहद ही कम कीमत पर आता है, और इसमें हमें 100 किलोमीटर की शानदार रेंज के साथ-साथ कई सारे फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं, चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से…

Hero Electric Photon LP
Hero Electric Photon LP

Hero Electric Photon LP: बैटरी और चार्जर

बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने और चलने के लिए हमें रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस की जरूरत पड़ती है, अब बात करें बैटरी की तो कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 72V / 26Ah क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक से जुड़ा है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लगभग 100 किलोमीटर की दूरी तय करने के में सक्षम है. बता दें इस Hero Electric Photon LP इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ हमें पोर्टेबल चार्ज भी देखने को मिल जाता है और इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में लगभग 4:30 घंटे का समय लगता है.

इसे भी पढ़िए- मात्र ₹35000 मिल रहा है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलता है 110Km

Hero Electric Photon LP: मोटर और स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में है मैं ठीक-ठाक स्पीड देखने को मिल जाती है जिसके कारण इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए हमें लाइसेंस की जरूरत पड़ती है, हीरो मोटर्स कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1200 W बीएलडीसी हम मोटर से जोड़ा है जो इसे मैक्सिमम 1800 Watts की पावर जेनरेट करके दे सकती है, टॉप स्पीड की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड लगभग 45 किलोमीटर प्रति घंटा है.

इसे भी पढ़िए- IND VS AUS T20I: वर्ल्ड कप की हार के बाद टीम इंडिया की मैदान पर वापसी

मिलेंगे शानदार फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें कई शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जो की है- डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टेलिस्कोप सस्पेंशन, एलॉय व्हील, रिमोट लॉक, एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और कॉम्बी ब्रेक सिस्टम जैसे कई फीचर्स देखने को मिल जाते हैं.

कीमत

वैसे तो भारती बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग 1.10 लाख है लेकिन आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एमी पर भी खरीद सकते हैं, आप लोग इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 36 महीने के एमी प्लान पर खरीद सकते हैं वह भी सिर्फ 9.45 प्रति साल ब्याज पर. आपको हर महीने 2489 रुपए किसके रूप में देने होंगे.

Leave a Comment

Join Telegram Group