TVS iQube New Variant 2024: TVS कंपनी ने पेश किया! TVS iQube का नया मॉडल बेहद ही कम कीमत पर, जानिए इस नए मॉडल के बारे में संपूर्ण जानकारी!

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

TVS iQube Electric Scooter New Model 2024: जैसा की हम हम सभी जानते हैं कि अब TVS इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम बन चुका है. आपको बता दें टीवीएस कंपनी अपना नया वेरिएंट भारतीय बाजार में पेश कर चुकी है, और जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है. यह वेरिएंट टीवीएस कंपनी का काफी सस्ता वेरिएंट होने वाला है.

तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको इसी नए वेरिएंट के बारे में सभी जानकारी विस्तार से बताएंगे. साथ ही साथ आपको यह भी बताएंगे इस नए वेरिएंट को टीवीएस कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में किस तारीख को लांच किया जाएगा. अगर आप भी टीवीएस कंपनी का नया वेरिएंट खरीदना चाहते हैं वह भी कम कीमत पर, तो इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक जरुर  पढ़िए…

TVS iQube Electric Scooter New Model 2024
TVS iQube Electric Scooter New Model 2024

TVS iQube ST Claimed Range and Battery

इस नई वेरिएंट के बैटरी  बैटरी की बात की जाए तो, टीवीएस कंपनी द्वारा इस नई वेरिएंट में 5.1kwh  क्षमता वाला लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यही इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लेता है. टीवीएस कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ आपको फास्ट चार्जर भी दिया जाएगा जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 2 से 3 घंटे में 100% चार्ज हो जाएगा.

 यह भी पढ़िए- सब खरीदो सस्ते में! मात्र ₹29,000 के इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिल रही है 100 Km की रेंज, Dealer का नंबर भी प्राप्त करें

TVS iQube ST Motor and Top speed

टीवीएस कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 किलोवाट का हब मोटर जोड़ा गया है. जो कि 30 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. आपको बता दें टीवीएस कंपनी द्वारा बनाया गया यह वेरिएंट हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ फीचर्स की बात की जाए तो, आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में अब तक के सभी शानदार फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. जैसे- 7 इंच की टीएफटी डिस्पले, जिओ फेंसिंग, मोबाइल एप्लीकेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेवीगेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डुएल डिस्क ब्रेक, 17 लीटर का बूट स्पेस आदि जैसे शानदार फीचर्स आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिल जाएंगे.

TVS iQube ST Price and Launch Date

अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर  की कीमत की बात की जाए तो, टीवीएस कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारी दिए बाजार में मात्र  ₹1,25,000 की कीमत पर लॉन्च किया जा रहा है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो, टीवीएस कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जून 2024 में लॉन्च किया जाएगा.

Leave a Comment

Join Telegram Group