क्या आप कम कीमत में TVS कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हो? अब नहीं देने डेढ़ लाख रुपए! ले जाएं ₹1 लाख की कीमत पर

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

TVS iQube Electric Scooter at Low Cost: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि टीवीएस कंपनी ने जब से अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. तब से भारतीय बाजार में अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला और भारतीय लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. वही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत एक आम भारतीय नागरिक के बजट से बाहर है. फिर भी लोग इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बहुत पसंद कर रहे हैं, इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो सिर्फ टीवीएस कंपनी का ही खरीदना चाहते हैं.

क्योंकि टीवीएस कंपनी ने अपना यह शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत ही मजबूत और शानदार हाई रेंज में हाई स्पीड में तैयार किया है. जिस वजह से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत का अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको टीवीएस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर को कम कीमत में कैसे खरीदें यह बताएंगे. साथ ही साथ आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र एक लाख रुपए की कीमत पर अपने घर ले जा सकते हैं. यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र एक लाख रुपए की कीमत पर खरीदना चाहते हैं. तो इस आर्टिकल को अंत तक अच्छी तरीके से जरूर पढ़ें और टीवीएस कंपनी के इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने घर जल्द ही लेकर जाएं.

TVS iQube Electric Scooter at Low Cost
TVS iQube Electric Scooter at Low Cost

सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर चलता है

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैट्री पैक की बात की जाए तो, टीवीएस कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5.1Kwh का लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है. जो कि इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर नॉर्मल चार्जर से सौ परसेंट चार्ज होने में मात्र चार से पांच घंटे का समय लेता है. यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फास्ट चार्जर से चार्ज करते हैं तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 1 घंटे के अंदर 100% चार्ज हो जाता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के वजन की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कुल वजन 128 किलोग्राम है.

यह भी पढ़िए- बच्चों की लॉटरी लागी, ले जाए मात्र ₹2,269 देकर 65 KM रेंज वाली इलेक्ट्रिक साइकिल

मिलेगी हैवी बीएलडीसी मोटर और हाई स्पीड

आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड और हाई रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होगी. क्योंकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी द्वारा 4.4KW का बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाई रेंज और हाई स्पीड प्रदान करने में सक्षम है, वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 82 किलोमीटर प्रति घंटा है. यह स्पीड इतनी है जितनी एक पेट्रोल से चलने वाले वाहन में होनी चाहिए.

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर पावर और शानदार लुक के मामले में काफी खतरनाक इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें एक से बढ़कर एक शानदार फीचर देखने को मिल जाता है. जैसे-मोबाइल एप्लीकेशन, नेवीगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंटी थेफ्ट अलार्म, जिओ फेंसिंग, फास्ट चार्जिंग, एलइडी लाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर और कुछ एडीशनल फीचर्स को भी जोड़ा गया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को और भी शानदार बनाने के लिए फीचर्स के मामले में.

अब ले जाइए मात्र ₹1 लाख की कीमत पर

अब सबसे आखरी बात, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₹1,50,000 रुपए है. जो कि आपको सभी रोड टैक्स, आरटीओ चार्जेस, रजिस्ट्रेशन और टू व्हीलर इंश्योरेंस करवा कर ऑन रोड करीबन ₹1,60,000 रुपए की पड़ेगी. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए तो, अब टीवीएस कंपनी ने अपने स्थान पर इलेक्ट्रिक स्कूटर पर पूरे ₹40,000 तक की छूट दी है.

जिस वजह से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप मात्र 1 लाख 20 हजार रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर अपने घर ले जा सकते हैं. साथ ही साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर व्हीकल सब्सिडी भी दी जा रही है. जिसके तहत यह इलेक्ट्रिक स्कूटर और भी सस्ता हो जाता है. यदि आपके स्टेट में राज्य सरकार सब्सिडी प्रदान कर रही है, तो आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को और भी कम कीमत पर खरीद सकते हैं. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो अपने नजदीकी टीवीएस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर के शोरूम पर जाएं. वहां जाकर बात करें, और आज ही अपने घर टीवीएस का शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आइये.

Leave a Comment

Join Telegram Group