TVS iQube Electric Scooter: TVS कंपनी के इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानिए! जिसमें आपको रेंज और फीचर्स की कमी नहीं होगी

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

TVS iQube Electric Scooter: जैसा कि हम सभी जानते हैं की, टीवीएस कंपनी टू व्हीलर वाहन बनाने वाली भारत की एक बड़ी कंपनी है, जो कि सालों से भारतीय नागरिकों के लिए टू व्हीलर वाहन बना रही है. लेकिन टीवीएस कंपनी ने जब से इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में कदम रखा है, तो उसे तहलका मचा दिया है. क्योंकि इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय नागरिकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है.

और कंपनी ने TVS iQube Electric Scooter दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया है, पहले स्टैंडर्ड वेरिएंट और दूसरा एस वेरिएंट और हाल ही में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक और वर्जन लांच होने जा रहा है, जिसका नाम TVS iQube ST Electric Scooter है.

TVS iQube Electric Scooter
TVS iQube Electric Scooter

लेकिन आज के इस लेख में हम टीवीएस कंपनी के TVS iQube Electric Scooter के बारे में सब कुछ जानेंगे, रेंज से लेकर कीमत और डाउन पेमेंट भी, मंथली EMI भी बताएंगे आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की तो आईए जानते हैं.

TVS iQube Electric Scooter की रेंज और बैटरी बैक

TVS iQube Electric Scooter की रेंज की बात की जाए तो, कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको बहुत ही शानदार रेंज मिल जाती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 145 किलोमीटर पर चार्ज है. और इसमें 4.56kwh का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है, जो की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार रेंज प्रदान करता है. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कर्व वेट 128 किलोग्राम है.

TVS iQube Electric Scooter की मोटर और स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4400 वाट का बीएलडीसी मोटर दिया गया है. जो की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 82 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान करता है. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग समय की बात की जाए तो मात्र 4 से 5 घंटे में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज हो जाता है.

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें  यहां क्लिक करें

TVS iQube Electric Scooter के फीचर्स

TVS iQube Electric Scooter इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी द्वारा बहुत ही शानदार फीचर्स दिए गए हैं जैसे-चार्जिंग पॉइंट, डीआरएलएस, Boot लाइट स्पेस, फास्ट चार्जिंग, मोबाइल कनेक्टिविटी, सर्विस ड्यू इंडिकेटर, क्लॉक, हाइड्रोलिक सस्पेंशन, एलइडी टेल लाइट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिमीटर और टच स्क्रीन डैशबोर्ड. यह सारे शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिल जाते हैं.

यह भी पढ़ेंelectric scooter under 1 lakh: यह है एक लाख के अंदर आने वाले 3 सबसे बेहतरीन Electric Scooter, मिलेंगे शानदार रेंज और फीचर्स

TVS iQube Electric Scooter की ऑन रोड कीमत और डाउन पेमेंट

TVS iQube Electric Scooter की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत कीमत 1,56,000 रुपए है. और यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको ऑन रोड 1 लाख 62000 हजार रुपए का पड़ेगा.

यह भी पढ़ेंHero Lectro C5 Electric Cycle: जानिए Hero Company की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में सब कुछ…

अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को EMI पर लेना चाहते हैं तो, उसके लिए आपको मिनिमम डाउन पेमेंट 16,000 रुपए करना होगा. और जिसमें आपको हर महीने 4194 किस्त देनी होगी.

Leave a Comment

Join Telegram Group