TVS Jupiter Electric: इस दिवाली टीवीएस कंपनी ने किया धमाका! सिंगल चार्ज में चलेगा 300Km

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

TVS company is about to launch TVS Jupiter electric scooter: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि टीवीएस कंपनी द्वारा अभी तक दो ही इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च हुए हैं. पहले टीवीएस iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर और दूसरा TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर जिन्हें सभी जानते हैं. लेकिन आम भारतीय नागरिक इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने में सक्षम नहीं है. क्योंकि इनकी कीमत डेढ़ लाख रुपए से भी ऊपर है जिन्हें खरीद पाना आम भारतीय नागरिकों के लिए आसान नहीं है. इसी समस्या को देखते हुए टीवीएस कंपनी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाले जुपिटर स्कूटर को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने जा रही है.

यह भी पढ़िए- Bhai Dooj 2023 Date: 14 या 15 नवंबर, भाई दूज कब है? यहां से दूर करें अपना भ्रम और देखें शुभ मुहूर्त और पूजा का समय

जिसकी कीमत भी ₹1,00,000 से कम होगी. ऑरेंज की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 300 किलोमीटर तक की रेंज होने वाली है. आपको बता दें यह जानकारी अभी टीवीएस कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी नहीं हुई है. ऐसा कहा जा रहा है कि टीवीएस कंपनी द्वारा एक कांसेप्चुअल मॉडल बना दिया गया है जिसकी कीमत और रेंज इतनी रखी गई है. यह तो हमें भी नहीं पता कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्चुअल रेंज और कीमत क्या है. जो हम आपको बता रहे हैं यह सब रिपोर्टर्स के मुताबिक है और एसटी मैड प्राइस और रेंज है. अगर यह जानकारी ऑफिशल वेबसाइट पर जैसी जारी हो जाएगी हम आपको अलर्ट कर देंगे.

TVS company is about to launch TVS Jupiter electric scooter
TVS company is about to launch TVS Jupiter electric scooter

सिंगल चार्ज में चल सकती है 300 किलोमीटर

आपको बता दे ऐसा कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें शानदार लिथियम आयन बैट्री पैक देखने को मिल सकता है. जो कि इस इलेक्ट्रिकल स्कूटर को 300 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगा और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज होने में मात्र दो से तीन घंटा का ही समय लगेगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कुल वजन 112 किलोग्राम होता और साथ ही साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको ज्यादा रेंज देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़िए-Hero Wave Electric Scooter: इस दिवाली ले जा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 30000 में, सिंगल चार्ज में चलता है 120 किलोमीटर

मिलेगी शानदार मोटर और स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की मोटर की बात की जाए तो टीवीएस कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर बीएलडीसी हब मोटर दिया जा सकता है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार मैक्स पावर और शानदार Max Torque देने में सक्षम होगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम होगा आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है जिसे टीवीएस कंपनी भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च करने वाली है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात की जाए तो टीवीएस कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिकल स्कूटर में अब तक के सबसे हाई फ्यूचरिस्टिक फीचर्स देखने को मिल जाएंगे.

कीमत और लॉन्चिंग डेट

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत का अंदाजा लगाया जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत 80 से 90 हजार के बीच में होने वाली है. आपको बता दें इस चीज का तो हमें भी अंदाजा नहीं है किसकी कीमत कितनी होने वाली है लेकिन टीवीएस कंपनी की रिपोर्टर्स के द्वारा हमें इतना पता लगा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹100000 से कम ही होने वाली है.

यह भी पढ़िए-Jio Electric Scooter: इस दिवाली लॉन्च होगा जिओ का इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 420 KM

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो, अभी तक टीवीएस कंपनी के द्वारा ऑफिशल साइट पर यह जारी नहीं हुआ है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कब लांच किया जाएगा. जैसे ही हमें यह जानकारी प्राप्त होगी हम वैसे ही आपको अलर्ट कर देंगे. कृपया करके एक ही न्यूज़ के जरिए से आर्टिकल बनाया गया है तो इस आर्टिकल पर अंधा विश्वास ना करें क्योंकि यह एक न्यूज़ आर्टिकल है इस आर्टिकल में कितनी सच्चाई है या यह कितना झूठ है यह तो हमें भी नहीं पता क्योंकि हमें रिपोर्टर्स के द्वारा पता लगा है.

Leave a Comment

Join Telegram Group