TVS iQube Electric ST: इस दिवाली TVS iQube का सबसे सस्ता वेरिएंट मात्र बस इतनी कीमत में!

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

The Upcoming New Budget Freindly Variant TVS iQube Electric ST: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि टीवीएस कंपनी भारतीय बाजार में एक जानी-मानी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी बन गई है। जिसका इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरे भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जा रहा है। लेकिन टीवीएस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर थोड़े महंगे होते हैं इसलिए आम भारतीय नागरिक टीवीएस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर आसानी से नहीं खरीद पाते हैं। टीवीएस कंपनी अपने नए वेरिएंट के साथ इस समस्या का समाधान लेकर आई है। हाल ही में टीवीएस कंपनी ने अपने सबसे सस्ते और किफायती वेरिएंट की जानकारी का ऐलान किया था।

खैर, पत्रकारों के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि TVS कंपनी दिवाली पर अपना नया वेरिएंट TVS iQube Electric ST लॉन्च करेगी। जिसकी कीमत भी काफी कम होने के साथ-साथ ज्यादा रेंज भी मिलेगी और अब हर आम भारतीय नागरिक टीवीएस कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर आसानी से खरीद सकेगा। तो आज के इस बेहतरीन आर्टिकल में हम आपको इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से बताएंगे, तो आइए जानते हैं…

The Upcoming New Budget Freindly Variant TVS iQube Electric ST
The Upcoming New Budget Freindly Variant TVS iQube Electric ST

TVS iQube Electric ST मैं मिलेगी 145 किलोमीटर की रेंज

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक की बात की जाए तो, टीवीएस कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.56Kwh का शानदार लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 145 किलोमीटर की शानदार रेंज देने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज करने में मात्र 4 से 5 घंटे का समय लगता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कर्व वेट 126 किलोग्राम है.

TVS iQube Electric ST में मिलेगी शानदार मोटर और स्पीड

TVS कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4400 वॉट BLDC हब मोटर दी है। जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3 किलोवाट की पावर देने में सक्षम है साथ ही यह मोटर 33 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 82 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम है। TVS कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में IP67 मोटर रेटिंग दी गई है, जिससे मोटर को पानी, धूल और कीचड़ से कोई खतरा नहीं होगा। और एक बेहतरीन ऑपरेटिंग सिस्टम उपलब्ध कराया गया है जिससे आप सभी को इसे चलाने का अच्छा अनुभव मिल सके।

TVS iQube Electric ST मैं मिलेंगे अब तक की सबसे शानदार फीचर्स

TVS iQube Electric ST इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो TVS कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको टीवीएस के पहले वेरिएंट वाले वही फीचर्स दिए जाएंगे जो पहले वेरिएंट में दिए गए हैं जैसे – पुश स्टार्ट बटन, नेवीगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फास्ट चार्जिंग, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, डुएल डिस्क ब्रेक, हाइड्रोलिक सस्पेंशन, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, 7 इंच की टीएफटी टच स्क्रीन डैशबोर्ड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 24 लीटर का बूट स्पेस, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर आदि और भी आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऐसे कई शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें-Odysse Racer Lite V2: दिवाली धमाका ऑफर में पूरे ₹7,000 की छूट! जानिए इस ऑफर के बारे में…

TVS iQube Electric ST की कीमत और कब तक होगी लॉन्च

TVS iQube Electric ST इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत मात्र 1,26,000 रुपए है. लांचिंग की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रिपोर्टर्स के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस कंपनी द्वारा नवंबर के महीने में लॉन्च किया जा सकता है.

Leave a Comment

Join Telegram Group