टाटा मोटर्स इस साल लॉन्च कर सकती है Tata Punch EV, जाने क्या हो सकती हैं प्राइस और रेंज

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now
Tata Punch EV launch India In 2023

Tata Punch EV launch India In 2023: आज भारत में 10 में से 1 व्यक्ति सस्ती इलेक्ट्रिक कार के बारे में सोच रहा है। भारत की बादशाह कंपनी टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी कई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की हैं जिनमें Tata Tiago EV जैसी कारें शामिल हैं। ऐसे में टाटा मोटर्स की योजना 2025 तक अपने ईवी पोर्टफोलियो में कम से कम 10 इलेक्ट्रिक कारों को शामिल करने की है।

👉Ola S1 AIR की प्री बुकिंग शुरू: नए फ्रंट सस्पेंशन के साथ आएगी ई-स्कूटर, 31 जुलाई से ₹10 हजार मिलेगी महंगी

टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए आने वाले समय में अपनी लोकप्रिय माइक्रो एसयूवी पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसयूवी पंच ईवी की लॉन्चिंग की चर्चा कई बार हो चुकी है। आज हम इस इलेक्ट्रिक कार के खास फीचर्स के बारे में बात करेंगे।

पावरफुल बैटरी और अच्छी रेंज

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा पंच ईवी इलेक्ट्रिक कार में अन्य टाटा की इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरह जिपट्रॉन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है, टाटा पंच ईवी में हमें 55 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है जो मैक्सिमम 74 बीएचपी की पावर और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकती है।

👉Xiaomi Electric Car: मिलेगी 1000 Km की रेंज और साथ ही में 101 Kwh का बैटरी पैक

इस इलेक्ट्रिक कार को 26 KWH की क्षमता वाले लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है। जो एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर तक चल सकती है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि टाटा पंची ईवी में हमें फास्ट चार्जिंग फीचर भी देखने को मिलेगा। और इसका लुक टाटा पंची पेट्रोल वेरिएंट जैसा ही होगा।

टाटा की इलेक्ट्रिक कारें मचाएंगे धमाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा पुंची ईवी की शुरुआती कीमत ₹1000000 तक हो सकती है। टाटा ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह 2025 तक अपने ev पोर्टफोलियो में कम से कम 10 वाहन जोड़ेगी। आने वाले समय में कंपनी अपनी प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है और कई अलग-अलग सेगमेंट में अपनी धांसू इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करेगी.

Leave a Comment

Join Telegram Group