Okaya Faast F4: अब खरीदना हुआ और भी आसान, अब बचाएं ₹25000 की राशि जानिए कैसे?

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

State Subsidy on Okaya Faast F4 Electric Scooter: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Okaya कंपनी बैटरी निर्माता कंपनी है. जो कि कई सालों से भारतीय बाजार में बैटरियां निर्मात कर रही है, आपको बता दें Okaya कंपनी कुछ ही साल पहले ए व्हीकल इंडस्ट्री में भी कदम रख चुकी है. यह कंपनी भारतीय बाजार में अपने तीन से चार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर चुकी है. जिनमें से ज्यादातर हाई स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर है, तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको Okaya कंपनी के सबसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे, जिसका पूरा नाम Okaya Faast F4 इलेक्ट्रिक स्कूटर है.

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 160 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है, अगर आप आप एक हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं. वह भी बिल्कुल बजट में, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से बढ़िया आपके लिए कोई विकल्प नहीं होगा. क्योंकि सरकार द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर 25,000 रुपए की राशि दी जाती है. जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत ही सस्ता हो जाता है. तो चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी वह भी स्टेट सब्सिडी के साथ. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर ₹25,000 की राशि बचाना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए…

State Subsidy on Okaya Faast F4 Electric Scooter
State Subsidy on Okaya Faast F4 Electric Scooter

सिंगल चार्ज में चलता है 160 किलोमीटर

जैसा कि हम आपको पहले बता चुके हैं, कंपनी द्वारा बनाया गया यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होगी. क्योंकि कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.4kwh का लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है.

यह भी पढ़िए- Kawasaki सबसे सस्ती बाइक, मिल रही है 1 लाख रुपए से भी कम कीमत में

जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 160 Km तक की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में मात्र 5 से 6 घंटे का समय लेता है. आपको बता दें कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैट्री पैक पर 3 साल की वारंटी हुई दी जाती है.

मिलेगी बीएलडीसी मोटर और शानदार स्पीड

आपको बता दें कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2,500 वाट का बीएलडीसी मोटर जोड़ा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1200 वाट की कंटीन्यूअस पावर देने में सक्षम है. यह तो हम आपको बता चुके हैं कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटा है, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी शानदार फीचर्स जोड़े गए हैं.

जैसे-पोस्ट स्टार्ट बटन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फास्ट चार्जिंग, ड्यूल ड्रम ब्रेक, कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, EBS सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, DRLS, एलइडी तैल लाइट और कुछ एडीशनल फीचर्स जोड़े गए हैं, कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में.

कीमत और स्टेट सब्सिडी

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो, Okaya Faast F4 इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1,33,000 है. जो कि आपको रजिस्ट्रेशन और टू व्हीलर इंश्योरेंस करा कर ऑन रोड Rs.1,37,829 रुपए की पड़ जाएगी. अब बात की जाए कि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर ₹25000 कैसे बचा सकते हैं.

तो आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए तो, सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर स्टेट सब्सिडी दी जाती है. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिल्ली से खरीदते हैं, तो आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 22 से ₹25000 तक की सब्सिडी का सकते हैं सरकार की ओर से. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर सब्सिडी ले लेते हैं, तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको अप्रॉक्स 1,15,000 का पड़ जाएगा.

Leave a Comment

Join Telegram Group