Royal Enfield Himalayan 450: मिलेगी 150 Km/h की रफ्तार और सबसे शानदार फीचर

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Royal Enfield Himalayan 450: रॉयल एनफील्ड भारत की पॉपुलर ब्रांड में से एक है बता दें इस ब्रांड के बैकों को चलाना और खरीदना भारत के ज्यादा लोगों का सपना है, रॉयल एनफील्ड कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपना एक और शानदार बाइक लॉन्च करने जा रही है बता दें इस बाइक का नाम Royal Enfield Himalayan 450 है.

आज इस कड़ी में हम आपको Royal Enfield Himalayan 450 बाइक के बारे में जानेंगे, उससे पहले आपको इस भाई की खासियत बताते हुए बता दें इस बाइक में हमें 6 गियर के साथ-साथ 450cc का शानदार सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है जो 40 बीएचपीकी पावर प्रोड्यूस कर सकता है, चल जानते हैं इस बाइक के बारे में विस्तार से…

Royal Enfield Himalayan 450
Royal Enfield Himalayan 450

मिलेगा 450cc का सिंगल सिलेंडर इंजन

बता दे कंपनी ने अपने इस मॉडल को शोकेस कर दिया है और जल्द ही कंपनी यूट्यूब पर इस बाइक का टीजर अपलोड कर सकती है, Royal Enfield Himalayan 450 बाइक में हमें 450cc का सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलेगा जो 40 भाप की पावर और 45 म टॉक जनरेट कर सकता है, और साथ ही में इसमें हमें 6 गियर बॉक्स देखने को मिलेंगे. बता दें इस बाइक की रफ्तार के बारे में अभी नहीं बताया गया है लेकिन कई जाने वाले रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक में हमें 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़िए- Ampere Magnus: एम्पीयर कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर दे रही है चांदी के सिक्के! इस दिवाली चांदी के सिक्के का धमाका ऑफर

मिलेंगे शानदार फीचर्स

बता दे यह बाइक खासकर ऑफ रोडिंग के लिए ही बनाई गई है जिसमें हमें कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे जो की है- हॉफ डुप्लेक्स क्रैडल फ्रेम, लॉन्ग ट्रैवल सस्पेंशन, वायर स्पोक्ड व्हील, डुएल परपज टायर्स, ट्राइपर नेविगेशन सिस्टम, एलईडी हेडलाइट, इंडिकेटर, 15 एल फ्यूल टैंक जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

कीमत और लॉन्च डेट

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को कुछ ही महीना बाद लांच कर सकती है, लेकिन इस बाइक का टीजर जल्द ही 7 नवंबर को यूट्यूब पर अपलोड हो सकता है. वैसे तो कंपनी ने अपने इस बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन कुछ जानी-मानी रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.80 लाख रुपए हो सकती है.

Leave a Comment

Join Telegram Group