OLA की लगाने वाट! आ गई 300 Km रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेंगे अब तक के सबसे शानदार फीचर

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Rivot Nx 100: आज के समय में भारतीय बाजार में हमें एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिलते हैं, हालाँकि इलेक्ट्रिक स्कूटर के मामले में भारत की अग्रणी कंपनी ओला ने अब तक कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं जिन्हें भारत में काफी पसंद किया गया है। लेकिन हम आपको बता दें कि भारत में एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर आने वाला है जो ओला की नींद उड़ा देगा। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें कई ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जो आज तक किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर में नहीं देखे गए हैं।

फीचर्स की जानकारी देते हुए बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सिर पर हमें कैमरा देखने को मिलेगा और इसमें हमें बूट स्पेस ओपन करने के लिए सेंसर भी देखने को मिलेगा बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Rivot Nx 100 है जो जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी दस्तक देने वाला है चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सब कुछ.

Rivot Nx 100
Rivot Nx 100

मिलेगी 300 किलोमीटर की शानदार रेंज

आपको पहले ही बता दें कि कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर का मॉडल शोकेस कर दिया है और कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पांच वेरिएंट के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी क्षमता की बात करें तो वेरिएंट को दो वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इसके अनुसार हमें 1.94 kwh से लेकर 5.57 kwh तक की क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक देखने को मिलेगा, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100 से 300 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान कर सकता है, इसके साथ ही इसमें हमें इनबिल्ट फास्ट चार्ज भी देखने को मिल जाता है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज मात्र दो से चार घंटे के बीच में कर देगा।

ये भी पढ़ेRoyal Enfield जल्द ही लॉन्च करेगा अपनी नई बाइक, मिलेगा बेहतर माइलेज के साथ-साथ दमदार इंजन

120 किलोमीटर की शानदार रफ्तार

जैसे कि हमने आपको पहले बताया कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पांच वेरिएंट में लॉन्च करेगी जिसमें हमें 2.5 से 4.5 kw वाली काफी तगड़ी इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलेगी जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 80 से 120 किलोमीटर की रफ्तार प्रदान कर सकती है.

मिलेंगे अब तक के सबसे तगड़े फीचर्स

जैसा कि हमने आपको हैडलाइन में भी बता दिया था कि इसमें हमें ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जो आज तक किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को नहीं मिले हैं, बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें इनबिल्ट कैमरा जो हमेशा फुटेज रिकॉर्ड करता है, भूत ओपन करने के लिए सेंसर, 7 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले, मॉड्यूलर बैटरी सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑल एलईडी हेडलाइट, एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑन बोर्ड चार्ज जैसे कई अन्य फीचर्स देखने को मिलेंगे.

ये भी पढ़ेHero Electric AE-75: हीरो कंपनी का एक और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ भारतीय बाजार में लॉन्च!

कीमत

आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत के ईवी सेक्टर में तहलका मचा देगा क्योंकि इसमें हमने कई ऐसे फीचर्स देखे हैं जो हमने आज तक कभी नहीं देखे हैं। कीमत की बात करें तो इसके बेस वेरिएंट की कीमत करीब 1.25 लाख रुपये है और टॉप वेरिएंट की कीमत 1.84 लाख रुपये होने वाली है।

Leave a Comment

Join Telegram Group