जानिए Ola S1 Pro Gen 2 की खास बातें, और कीमत

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Ola S1 Pro Gen 2: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग जिस रफ्तार से बढ़ रही है ऐसा लग रहा है कि आने वाले कुछ ही सालों में हमें सड़कों पर ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर ही दौड़ते हुए नजर आएंगे. भारत की दिग्गज कंपनी Ola Electric हाल ही में अपना 2-gen का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है जिसमें हमें 1-gen के मुकाबले कहीं ज्यादा फीचर्स देखने को मिलेंगे.

बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Ola S1 Pro Gen 2 रखा गया है और इसको 15 अगस्त के अवसर पर लांच किया गया था और इसकी डिलीवरी जल्द ही सितंबर से शुरू हो जाएगी, आज के इस लेख मैं हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से बात करेंगे, चलिए शुरू करते हैं……

Ola S1 Pro Gen 2
Ola S1 Pro Gen 2

Ola S1 Pro Gen 2 की कीमत

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इस सेकंड जनरेशन के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को गणतंत्र दिवस के अवसर पर लांच किया था, बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.48 लाख रुपया रखी गई है, जोकि Ola S1 Pro से लगभग ₹7000 ज्यादा है.

इसे पढ़ें👉बहन के लिए रक्षाबंधन का बेस्ट गिफ्ट: इन 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से करो अपनी बहन को खुश

Ola S1 Pro Gen 2 की डिटेल

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें ओला की अब तक की सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो 11 Kw की पीक पावर जेनरेट कर सकती है, जो महज 2.6 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है, बात करें इसकी टॉप स्पीड की तो लगभग 120 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 4 Kwh क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लगभग 190 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है, कंपनी के मुताबिक इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में लगभग 2 से 3 घंटे तक का समय लगता है.

इसे पढ़ें👉मात्र ₹1 में चलेगा 5 किलोमीटर, सिंगल चार्ज में देगा 150 Km की रेंज, जानिए इस स्कूटर के बारे में

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें कई स्मार्ट फीचर्स मिलेंगे जोकि है- ब्लूटूथ और जीपीएस कनेक्टिविटी, डिजिटल की, बायोमेट्रिक अनलॉक, विजेट डार्क मोड, स्कूटर लोकेटर, थेफ्ट डिटेक्शन जैसे और भी स्मार्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे।

MoveOS 4 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ

ओला इलेक्ट्रिक ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर नए MoveOS 4 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया है, जिसमें हमें 20 से ज्यादा फीचर्स देखने को मिलेंगे, जो हैं- ओला मैप, हिल डिसेंट, फाइंड माई स्कूटर, लोकेशन, मेगा फोन, कस्टमाइजेबल मोटर साउंड फीचर्स जैसे, कॉन्सर्ट मोड आदि देखने को मिलेगा जो आज से पहले किसी भी ओला स्कूटर में नहीं दिया गया है।

Leave a Comment

Join Telegram Group