मात्र ₹1 में चलेगा 5 किलोमीटर, सिंगल चार्ज में देगा 150 Km की रेंज, जानिए इस स्कूटर के बारे में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

आज के समय में हर 10 में से 1 बंदा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहा है क्योंकि यह कम इलेक्ट्रिसिटी खर्च पर लंबी दूरी चलने की क्षमता रखते हैं और साथ ही मैं यह प्रकृति को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, आज हम उन लोगों के लिए एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं जिसमें हमें तगड़ी रेंज और फीचर्स देखने को मिलेंगे.

दिग्गज कंपनी हीरो मोटर्स भारतीय बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही है और कर चुकी है, जिन्हें लोगों के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है क्योंकि इनके इलेक्ट्रिक स्कूटर कम दाम में ज्यादा रेंज और बेहतरीनफीचर्स देने का हौसला रखते हैं. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Hero Nyx HS500 electric scooter है जो जल्द ही मार्केट में किफायती दामों पर लांच किया जाएगा.

Hero Nyx HS500
Hero Nyx HS500

Hero Nyx HS500- रेंज और बैटरी

इस स्कूटर में हमेंइस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 51 V/ 35 Ah क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है जोकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लगभग 138 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है, इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में लगभग 5 घंटे तक का समय लगता है. इस Hero Nyx HS500 electric scooter के भारतीय बाजार में दो वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे.

Hero Nyx HS500: स्पीड और मोटर

इस स्कूटर में हमें पावरफुल 600/1,300 W हब मोटर देखने को मिलेगी जो बेहतरीन Nm टॉर्क जेनरेट करेगी जिससे राइडर्स को इसे चलाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें तो यह करीब 45 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

Hero Nyx HS500 की विशेषताएं

विशेषताएं की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें कई अच्छे फीचर्स और सुविधाएं दिए गए हैं, जो हैं- इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलैंप, टेबल लैंप, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, स्प्लिट फोल्डिंग सीट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, अलॉय व्हील, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग। सिस्टम, स्पीडोमीटर और टेलिस्कोपिक सस्पेंशन जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। हीरो निक्स HS500 की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत लगभग ₹81850 होने वाली है।

Book Now👉check out
Homepage👉click me
WhatsApp Group👉click me
Telegram Group👉click me
Next post👉click me

Leave a Comment

Join Telegram Group