Okhi-90: दिल्ली में हुई ₹50000 तक की कटौती, अब खरीदना हुआ और भी आसान

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Okhi-90 Electric Scooter: हरियाणा स्थित कंपनी ओकीनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं, बता दें इस कंपनी को 2015 में हरियाणा में खोला गया था और अब तक इस कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने 9 इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर दिए हैं. जिनमें से ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटरों को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया गया है.

बता दे ओकिनावा का सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Okhi 90 है, बता दें काफी फास्ट टेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें आपको काफी जबरदस्त सीरीज देखने को मिल जाती है, बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत पर दिल्ली में ₹50000 तक की भारी कटौती कर दी गई है. चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में शुरू से अंत तक विस्तार से…

Okhi-90
Okhi-90

फास्ट चार्जिंग सुविधा के साथ

बताता यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी ज्यादा रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 3.6 kWh क्षमता वाली काफी अच्छी लिथियम आयन बैट्री पैक देखने को मिल जाता है. कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद लगभग 107 किलोमीटर की दूरी बिना रुपए तय कर सकता है. इसके साथ ही इसमें हमें फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी देखने को मिलता है इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में मात्र 4 घंटे का ही समय लगता है.

यह भी पढ़िए- क्या अभी भी सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश जारी है? अब अपनी तलाश बंद करिए, ले जाइए मात्र ₹23,500 में इलेक्ट्रिक स्कूटर

90 किलोमीटर की रफ्तार के साथ

जैसा कि हमने आपके ऊपर ही बताया यह काफी ज्यादा फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर है, और अच्छी बात तो यह है अब यह दिल्ली में काफी ज्यादा कम कीमत पर मिल रहा है तो आपको यह मौका नहीं छोड़ना चाहिए. बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 3.8kW की बेल्ट ड्राइव मोटर देखने को मिल जाती है, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्मार्ट मोड में 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार और ECO मोड में 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार देती है.

फीचर्स मिलेंगे जबरदस्त

बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको काफी अच्छे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मैक्सी डिजाइन के साथ आता है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई सारे फीचर्स देखने को मिलते हैं जैसे टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट, इंश्योरेंस एंड मेंटेनेंस रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट, जिओ फेंसिंग, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, अंदर सेट लाइट, इनबिल्ट नेविगेशन सिस्टम आदि जैसे कई शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं साथ ही में इसमें हमें क्रोम हेडलाइट, एलईडी हेडलाइट, डीआरएल फंक्शंस, एलइडी बैकलाइट जैसे कई और सुविधाएं भी दी जाती है.

₹50000 तक कीमत घटी

वैसे तो भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.52 लाख है. लेकिन आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिल्ली से खरीदते हैं तो आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर FAME 2 सब्सिडी के साथ स्टेट सब्सिडी भी देखने को मिल जाती है. बता दे दिल्ली में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मात्र ₹1,00,000 है.

Leave a Comment

Join Telegram Group