मात्र Rs.8000 देकर ले जाएं घर, 3 घंटे में फुल चार्ज चलेगी 80 किलोमीटर, जान इसके बारे में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Okaya ClassIQ: जैसा कि हम सभी को पता है भारत में पिछले कुछ सालों से बिजली से चलने वाले वाहनों का चलन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है, ऐसे में कहीं नई और पुरानी कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट की तरफ अपना हाथ बढ़ाते हुए अपने कई एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर अप लॉन्च कर रहे हैं.

ऐसी ही एक जापानी कंपनी OKAYA ने भारतीय बाजार में अब तक कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर दिए हैं जिन्हें भारत में काफी पसंद किया गया है उन्हें में से एक Okaya ClassIQ इलेक्ट्रिक स्कूटर है. बता दे कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को के फायदे कीमत पर लॉन्च किया है और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को 100% चार्ज होने में मात्र 3 घंटे तक का समय लगता है, आगे जानिए इसके फीचर और सारे स्पेसिफिकेशन….

Okaya ClassIQ
Okaya ClassIQ

3 घंटे में फुल चार्ज

ओकाया कंपनी ने अपने इस Okaya ClassIQ इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.44 kwh क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक से संचालित किया है, जो 100% चार्ज होने के बाद लगभग 70 से 80 किलोमीटर की रेंज दे सकती है अधिक जानकारी के लिए बता दें इस इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में मात्र तीन से चार घंटे तक का समय लगता है.

यह भी पढ़ेंHero Electric AE-75: हीरो कंपनी का एक और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ भारतीय बाजार में लॉन्च!

लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं

बता दें यह कंपनी का एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें हमें लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ती क्योंकि इसमें हमें मात्र 250 वाट की बीएलडीसी हब मोटर दी जाती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मैच 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान कर सकती है.

फीचर्स

लेकिन कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई शानदार फीचरों के साथ लांच किया है चलिए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में, Okaya ClassIQ इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट, फ्रंट में डिस्क ब्रेक, रेयर में ड्रम ब्रेक, ट्यूबलेस टायर, रिमोट स्टार्ट, एलॉय व्हील जैसे कई फीचर देखने को मिल जाते हैं.

अधिक जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को केवल एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें केवल एक ही कलर ऑप्शन मिलता है, वह है सफेद।

कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 74000 है. लेकिन आप लोग इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ₹8000 डाउन पेमेंट के रूप मैं देकर घर ले जा सकते हैं उसके बाद आपको 36 महीना तक हर महीने 2,254 रुपए किस्त के रूप में चुकाने होंगे.

Leave a Comment

Join Telegram Group