मात्र Rs.40,000 के इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेगी 200 KM की शानदार रेंज, गरीबों की बल्ले-बल्ले

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

NIJ Automotive Accelero R14 Lead Acid: अब भारत में हर हफ्ते कोई ना कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो रहा है बता दें आज के समय में भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग दुनिया भर में सबसे ज्यादा है, ऐसी तड़पती भटकती मांग को देखते हुए कई नई और पुरानी कंपनियां भारतीय बाजार एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रहे हैं लेकिन ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ज्यादा होने के कारण आम आदमी इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने में असफल हो जाता है लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं जो गरीब से गरीब व्यक्ति भी खरीद सकता है बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर आराम से चल सकती है.

बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कुछ ही सालों पहले लांच हुआ था और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने लॉन्च होते ही भारतीय बाजार में अपना तहलका मचा दिया था क्योंकि यह काफी किफायती था तो इसको कम बजट वाले व्यक्ति भी खरीद सकते हैं बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम NIJ Automotive Accelero R14 Lead Acid है और कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है आज हम इसके बेस वेरिएंट के बारे में बात करेंगे जिसमें हमें 200 किलोमीटर की रेंज देखने को मिलती है, चलिए शुरू करते हैं आज के इस बेहतरीन लेख को..

NIJ Automotive Accelero R14 Lead Acid
NIJ Automotive Accelero R14 Lead Acid

मिलेगी 200 किलोमीटर की शानदार रेंज

को पहले ही बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लेड एसिड टाइप बैटरी के साथ आता है, अब बात करते हैं इसमें हमें कितने क्षमता वाली बैटरी देखने को मिलती है बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 1.92 Kwh क्षमता वाली लीड एसिड टाइप बैटरी देखने को मिलती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 200 किलोमीटर तक आराम से चला सकती है, अब इसकी चार्जिंग टाइम की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर शॉप परसेंट चार्ज होने में लगभग 7 से 8 घंटे का समय लगता है.

यह भी पढ़ें- 212 km की धांसू रेंज देगा इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 40 मिनट में होगा फुल चार्ज

मिलेगी ढाई सौ वाट की इलेक्ट्रिक मोटर

बता दें यह एक काम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसको खरीदने में हमें कोई भी रास्ता भेजो की जरूरत नहीं होती ना ही चलने में लाइसेंस की जरूरत होती है, बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 250 वाट की बीएलडीसी हब मोटर देखने को मिलती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान कर सकती है.

यह भी पढ़ें- Flipkart Pay Later Offer : इस दिवाली फ्लिपकार्ट ऑफर में बाय वन गेट वन फ्री इलेक्ट्रिक साइकिल ले जाइए!

कीमत

अब बात करते हैं इसकी कीमत के बारे में। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहद किफायती कीमत पर लॉन्च किया गया था। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कोई गरीब व्यक्ति भी खरीद सकता है। आपको बता दें कि भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत करीब 48000 रुपये है और ये इलेक्ट्रिक स्कूटरnऑन रोड करीब 52 से 53000 रुपए का पड़ेगा.

Leave a Comment

Join Telegram Group