Orxa Mantis Electric Bike: भारत में हुई नई E-Bike लॉन्च! रेंज 221 Km, 135 Km/h की Top Speed

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Newly Launched in india Orxa Mantis Electric Bike: अब हमारे भारत में धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर आम भारतीय नागरिक काफी आकर्षक हो रहे हैं. ऐसे में भारत के कई नए स्टार्टअप्स उभर कर आ रहे हैं. आपको बता दें तो हमारे भारत के नए बेंगलुरु स्थित Orxa Energies कंपनी ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर दी है जिसका पूरा नाम Orxa Mantis Electric Bike है.

आपको बता दे तो यह इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 221 किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम है साथ ही साथ 135 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है. तो आज के इस शानदार लेख में हम आपको यह नई इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में सभी जानकारी विस्तार से बताएंगे इस इलेक्ट्रिक बाइक की सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़ें.

Newly Launched in india Orxa Mantis Electric Bike
Newly Launched in india Orxa Mantis Electric Bike

Orxa Mantis Electric Bike सिंगल चार्ज में दौड़ेगी की 221 Km

आपको बता दें बेंगलुरु स्थित कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में 8.4kwh का लिथियम आयन बैटरी बैक जोड़ा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को 221 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम बनाता है. आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक बाइक के साथ आपको 3.4kw का फास्ट चार्जर भी दिया जाएगा जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक बाइक जीरो से 80% चार्ज होने में मात्र ढाई घंटे का ही समय लेगी. आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक बाइक का कुल वजन 140 किलोग्राम है.

यह भी पढ़िए-Royal Enfield 350 को धूल चटाने आ गई होंडा की Honda CB 350

Orxa Mantis Electric Bike में मिलेगी पावरफुल मोटर और स्पीड

कंपनी द्वारा Orxa Mantis Electric Bike में 24.5kw का हैवी मोटर दिया गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को काफी शानदार मैक्स पावर और मैक्स टॉर्क देने में सक्षम है. यह पावरफुल मोटर इस इलेक्ट्रिक बाइक को मात्र 9 सेकंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान करने में सक्षम बनाता है. इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक बाइक 135 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स की बात की जाए तो आपको इलेक्ट्रिक बाइक में काफी शानदार फीचर देखने को मिल जाएंगे.

Orxa Mantis Electric Bike की कीमत

अब सबसे आखरी बात, इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.60 lakh रुपए है. जो कि आम भारतीय नागरिकों के लिए काफी ज्यादा हो जाती है इसलिए इस बाइक को केवल उन्हीं लोगों के लिए बनाया गया है जो सिर्फ ज्यादा स्पीड और पावर को पसंद करते हैं. अगर आप ज्यादा स्पीड और पावरफुल वाली इलेक्ट्रिक बाइक पसंद करते हैं तो यह बाइक आपके लिए बिल्कुल फिट रहेगी.

Leave a Comment

Join Telegram Group