Suzuki Access 125: सुजुकी का सबसे सस्ता स्कूटर! 1L पेट्रोल में चलता है 90 Km

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Mileage Scooter Suzuki Access 125: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि स्कूटर ज्यादा माइलेज देने में सक्षम नहीं हो पाते हैं. सबसे बड़ी समस्या स्कूटर की यही है कि उनमें फ्यूल कैपेसिटी कम होती है साथ ही साथ 1 लीटर पेट्रोल में 30 से 40 किलोमीटर तक का ही सफर तय कर पाते हैं. लेकिन इसी समस्या का हल लेकर सुजुकी कंपनी आई है अपने शानदार Suzuki Access 125 स्कूटर के साथ.

आपको बता दें यह स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में 90 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. यह स्कूटर पूरे भारत का सबसे ज्यादा माइलेज देने बाला स्कूटर है. जिसे अब हर आम भारतीय नागरिक खरीदना चाहता है. आपको बता दें इस स्कूटर को विराट कोहली भी चलाते हैं. तो आज के शानदार लेख में हम आपको इसी Suzuki Access 125 स्कूटर के बारे में आपको ए टू ज सभी जानकारी विस्तार से बताएंगे. आप इस स्कूटर के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो कृपया करके इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें…

Mileage Scooter Suzuki Access 125
Mileage Scooter Suzuki Access 125

Suzuki Access 125 के फीचर्स

इस स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो, कंपनी द्वारा इस स्कूटर में बहुत ही शानदार फीचर्स दिए गए हैं. जिन्हें देखकर आप इस स्कूटर को अपने आप को लेने से रोक नहीं पाओगे. तो इस स्कूटर में कुछ इस प्रकार की फीचर्स है जैसे-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेवीगेशन, कॉल एसएमएस अलर्ट्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग, कैरी हुक, 18 लीटर की Underseat स्टोरेज, पैसेंजर प्रोटेस्ट, सिंगल टाइप शीट, इंजन kill स्विच, एक्सटर्नल फ्यूल रिफिलिंग, फ्रंट में डिस्क ब्रेक, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम और भी कुछ अन्य शानदार फीचर्स आपको इस स्कूटर मिल जाएंगे.

Instrument ConsoleDigital
Bluetooth ConnectivityBluetooth
NavigationYes
Call/SMS AlertsYes
USB Charging PortYes
SpeedometerDigital
TripmeterDigital
OdometerDigital
Central LockingYes
Additional Features Of VariantEco Drive Illumination, Front And Rack For Storage, One Push Central Lock System, Long Seat & Long FLoor Board, Vlotage Meter, E20Complant, ETA Update, Speed Exceeding Alert, Phone Battery Level Dsiplay, Missed call ALert & Caller ID
Seat TypeSingle
Stepup SeatWith Long Seat
Passenger FootrestYes
Carry hookFront & Rear
Underseat storage21.8 L

Suzuki Access 125 मैं मिलेगा bs6 इंजन

कंपनी द्वारा इस स्कूटर में 124 सीसी का bs6 4- Stroke, 1-Cylinder, Air Cooled इंजन दिया गया है. जो कि इस स्कूटर को 8.7PS की मैक्स पावर 6750 आरपीएम पर देने में सक्षम है. इस इंजन की मैक्स टॉर्क की बात की जाए तो, यह 124 सीसी का bs6 इंजन इस स्कूटर को 9 न्यूटन मीटर का मैक्स टॉर्क 5500 आरपीएम पर देने में सक्षम है. इस स्कूटर की माइलेज की बात की जाए तो, यह स्कूटर भारत का पहला सबसे ज्यादा माइलेज देने वाला स्कूटर है. जो की 1 लीटर पेट्रोल में 90 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. कंपनी द्वारा इस स्कूटर में 5 लीटर की फ्यूल कैपेसिटी दी गई है. जो की इस स्कूटर को और भी दूरी तय करने में सहायता करती है.

यह भी पढ़िए-Ather 450X: केवल Rs.3,793 रुपए में खरीदें! Ather कंपनी का सबसे प्रीमियम E-Scooter

Suzuki Access 125 की कीमत

इस स्कूटर की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो, इस स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत Rs.79,899 रुपए है. जो कि आपको ऑन रोड सभी डाक्यूमेंट्स और आरटीओ चार्ज लगाकर साथी में टू व्हीलर इंश्योरेंस करके ऑन रोड 95,990 रुपए में पड़ जाएगी. अगर आप इस स्कूटर की फाइनेंस प्लान के बारे में जानना चाहते हैं तो बाइक देखोगी सेट पर जाकर आप इस स्कूटर के फाइनेंस प्लान के बारे में जान सकते हैं और खरीद सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group