आ गई है! Maruti Suzuki की पहली Electric Car, जाने कब होगी लांच और क्या होगी कीमत?

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Maruti’s First Electric car: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अभी तक लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर को ही पसंद कर रहे हैं। अभी भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की मांग इतनी नहीं बढ़ी है। लेकिन इस साल के आंकड़ों के मुताबिक लोग इलेक्ट्रिक कारों को काफी पसंद कर रहे हैं। भारतीय बाजार में धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ती जा रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक टाटा की इलेक्ट्रिक कारों में बढ़ोतरी हुई है.

👉Hero Electric Atria: सिंगल चार्ज में चलेगी 70 किलोमीटर कीमत इतनी बस…

क्योंकि अभी तक कंपनियों ने भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक कारें को लॉन्च नहीं किया है। लेकिन मारुति अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में मारुति ने ऑटो एक्सपो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को पेश किया है। जिसका आयोजन जनवरी में किया गया था, कंपनी का कहना है कि इसका उत्पादन 2025 तक शुरू हो जाएगा।

Maruti EVx का कंसेप्ट मॉडल

इस इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट मॉडल की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में आपको ब्लैक ऑफ ग्रिल और ऊपरी दाएं फ्रंट फेशिया में अलसेफ हेड लैंप मिलते हैं। वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार में ब्रेक शेप में टेल-लाइट्स मिलती हैं। यह इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में काफी सुर्खियों में है। इस इलेक्ट्रिक कार को कुछ महीने पहले ही भारतीय बाजार में सपोर्ट किया गया था।

बैटरी पैक और रेंज

इस इलेक्ट्रिक कार की लंबाई की बात करें तो 4.3 मीटर है और यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 550 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है. और इसकी बैटरी की बात करें तो इसमें 60 kwh क्षमता बाली लिथियम आयन बैटरी पैक मिल जाती है.

👉क्या आपको चाहिए किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो देगा बेहतरीन रेंज तो आपके लिए उपलब्ध है ये मॉडल

लुक और डिजाइन

मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार के लुक और डिजाइन की बात करें तो इस कार में आपको बेहद शानदार लुक और डिजाइन देखने को मिलेगा। इस इलेक्ट्रिक कार में हॉरिजॉन्टल हुड, फ्लेयर्ड व्हील आर्च के साथ स्पोर्टी डिजाइन है। वहीं इस इलेक्ट्रिक कार में डिस्ट्रीब्यूटर एलईडी हेड लाइट दी गई है। वहीं, इसमें एलईडी फॉग लैंप भी दिए गए हैं। यदि आप इस आर्टिकल से संबंधित लेटेस्ट जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें।

Leave a Comment

Join Telegram Group