Loom Solar का 3 kW सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा, मिलेगी ₹54,000 तक की सब्सिडी, खर्चा होगा कुल इतना

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Loom Solar On Grid Solar System Price: बिजली के बिल से परेशान लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प यही है कि वह अपने घर पर सोलर सिस्टम लगवा ले, क्योंकि जब आप सोलर सिस्टम लगवाते हो उसके बाद से ही आपका बिजली का बिल काफी हद तक काम हो जाता है, भले ही शुरुआत में आपको इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा लगे लेकिन यकीन मानिए लंबे समय तक आपकी यह आपको काफी ज्यादा फायदे देता है.

यदि आपका घर दिन भर में 15 से 18 यूनिट बिजली खपत कर लेता है, और आप अपने बिजली के बिल को बिल्कुल कम करना चाहते हो तो आप अपने घर पर Loom Solar का 3 kW On Grid Solar System लगवा सकते हो, क्योंकि On Grid सोलर सिस्टम के साथ आप अपने घर का बिल काफी हद तक जीरो कर सकते हो, यदि आपके एरिया में 18 से 20 घंटा लाइट आती है तभी आपको On Grid सिस्टम लगवाना चाहिए क्योंकि इसमें आपको कोई भी बैटरी है बैकअप देखने को नहीं मिलता, वरना आप लोग Off Grid सोलर सिस्टम के साथ भी जा सकते हैं.

लगवाने के लिए Authorised Dealer का नंबर यहां से प्राप्त करें: Click Here

3 kW On Grid Solar System
3 kW On Grid Solar System

Loom Solar (550W*5) Mono Half Cut Solar Panel

यदि आपका घर दिन भर में 15 से 16 बिजली खपत कर लेता है तो 3kW का Solar System आपके लिए बेस्ट रहेगा, हम आपको दोबारा से बता देते हैं कि On Grid सोलर सिस्टम में आपके एरिया में लगभग दिन भर में 18-20 घंटे की लाइट आनी चाहिए, तो तभी आपको On Grid सोलर सिस्टम लगवाना चाहिए. यदि आपके यहां लाइट की कोई कमी नहीं है तो आप इसको लगवा सकते हैं.

3 किलोवाट की On grid सोलर सिस्टम में आपको लगभग 550W की 5 Mono half cut सोलर पैनल की जरूरत पड़ेगी जो कि कुल 2750W होती है, आपको बता दें यह 3 किलोवाट का सोलर सिस्टम दिन भर में लगभग 12 से 14 बिजली यूनिट बन सकता है. आपको एक और बार बता देते हैं कि On Grid सोलर सिस्टम लाइट के साथ ही काम करता है.

यह भी पढ़िएMotorola G34 5G: सस्ता 5G स्मार्टफोन में 8 GB RAM | 128 GB ROM! मात्र ₹387 कीमत पर करें प्राप्त, मिलेंगे एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स

Loom Solar 3 kVa Solar Inverter

3 किलोवाट के On Grid सोलर सिस्टम में आपको लगभग 3kVa सोलर इनवर्टर की आवश्यकता पड़ेगी, आपको बता दे इस सोलर इनवर्टर की मदद से आप एक बार में 2800W तब का लोड उठा सकते हैं, अभी इस इनवर्टर की कीमत लगभग Rs. 20,000- 21,000 है.

मिलेगी ₹54,000 तक की सब्सिडी

Credit- Google Image

आपको बता दें कि 3 किलो वॉट के ऑन-ग्रिड सोलर सिस्टम पर आपको भारी सब्सिडी मिल रही है, आपको बता दें कि सब्सिडी ज्यादातर ऑन-ग्रिड सोलर सिस्टम पर ही दी जाती है और अलग-अलग राज्यों में आपको अलग-अलग सब्सिडी देखने को मिलेगी। लूम सोलर के 3 किलोवाट ऑन ग्रिड सोलर सिस्टम पर आपको रु. 43,764-रु. 54,000 रुपये की सब्सिडी मिलती है. आपको बता दें कि सोलर सिस्टम लगवाने के बाद सब्सिडी का पैसा आपके खाते में आता है.

Loom Solar का 3 kW सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा

सोलर सिस्टम लगवाते समय आपको ध्यान रखना होता है जहां पर भी आप सोलर सिस्टम लगवा रहे हैं वहां पर धूप अच्छे से आए और किसी भी इमारत की छाया भी नहीं होनी चाहिए, आपको बता दे सोलर सिस्टम लगवाते समय आपको सोलर इन्वर्टर और सोलर पैनल के अलावा और भी खर्च जैसे माउंटिंग स्ट्रक्चर, अर्थिंग डिवाइस, वायरस आदि जैसी चीजों पर भी खर्च करने होते हैं. Loom Solar का 3 kW On Grid Solar System लगवाने की कीमत आपकी लगभग ₹200000 तक आएगी.

Leave a Comment

Join Telegram Group