बच्चों के लिए खुशखबरी! कौड़िओं के दाम हुई यह E-cycle, सिंगल चार्ज में चलती है 65 KM

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leader E-Power L6: जैसा कि हम सभी को पता है भारत में पिछले कुछ सालों से इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक साइकिल की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती हुई आ रही है, ऐसे में भारत की कई कंपनियां ने भारत में अपनी एक से बढ़कर एक रेंज वाली इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च कर दी है लेकिन ज्यादा कीमत होने के कारण इन्हें लोग खरीदने में असफल रहते हैं.

जानी-मानी रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इस इलेक्ट्रिक साइकिल जिसका नाम Leader E-Power L6 है उसकी कीमत 70% से गिरने वाली है, वैसे तो भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत ₹22000 है लेकिन यह जल्द ही इसकी कीमत 22000 से सीधा 11000 रुपए हो जाएगी. चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में विस्तार से.

Leader E-Power L6
Leader E-Power L6

मिलेगी बड़ी बैटरी

जैसा कि हमने आपको बताया इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत कुड़ियों के भाव होने वाली है, जिसके लिए जो भी लोग इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदने की योजना बना रहे हैं उनके लिए एक गोल्डन चांस है. बता दें इस इलेक्ट्रिक साइकिल में हमें36V/7.8 ah क्षमता वाली लिथियम बैटरी देखने को मिल जाती है जो इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 60 से 65 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकती है, और इसके चार्जिंग टाइम की बात करें तो कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 100% चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है.

यह भी पढ़िएOKHI-90 E-scooter: 180 Km की रेंज, 100Km/h की रफ्तार मिलेगी मात्र ₹26000 में..

मिलेगी 250 वाट की मोटर

कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 250 वाट की बीएलडीसी हब मोटर से संचालित किया है जो इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान कर सकता है, इसी के साथ-साथ इसमें हमें फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियल में ड्रम ब्रेक , स्टील फ्रेम और फ्रंट में सस्पेंशन देखने को मिल जाता है.

कीमत

रिपोर्टर्स की माने तो इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत में 70% गिरावट आने वाली है पहले यह भारतीय बाजार में ₹22000 में बिकती थी लेकिन अब यह दिवाली के शुभ अवसर पर मात्र ₹11000 में मिल जाएगी, नहीं लेकिन कंपनी ने अभी इसको लेकर कोई भी ऐलान नहीं किया है लेकिन आशा करते हैं कि जल्द ही कंपनी इस ऑफर को शुरू कर सकती है.

Leave a Comment

Join Telegram Group