Komaki XGT X One: हो गया ₹30,000 सस्ता! नई कीमत एक 5G स्मार्टफोन से भी कम, जानिए क्या है नई कीमत

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Komaki XGT X One Cheapest Electric Scooter: क्या आप एक सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं. लेकिन आपको मिल नहीं रहा, तो अब बिल्कुल चिंता मत करिए हम लेकर आ गए हैं आपके लिए भारत का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसकी कीमत एक 5G स्मार्टफोन से भी कम है. साथ ही साथ आपको यह भी बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है.

तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको इसी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी विस्तार से बताएंगे. साथ ही साथ यह भी बताएंगे आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कहां से खरीद सकते हैं ₹30000 सस्ता और एक 5G स्मार्टफोन की कीमत से भी कम कीमत में. यदि आप एक सस्ता और एक केफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बिल्कुल आपके लिए बेस्ट रहेगा. यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं इसके बारे में और भी अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़िए…

Komaki XGT X One Cheapest Electric Scooter
Komaki XGT X One Cheapest Electric Scooter

सिंगल चार्ज में चलेगा 120 किलोमीटर

आपको बता दें कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.44 Kwh का लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पूरे 120 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है सिंगल चार्ज में, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग समय की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में 7 से 8 घंटे का समय लेता है. आपको बता देंगे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लो स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की कोई भी आवश्यकता नहीं होगी.

यह भी पढ़िए- Ampere K2K: Ampere कंपनी के किया धमाका! उड़ गए सबके होश, किया लॉन्च अब तक का सबसे सस्ता हाईटेक इलेक्ट्रिक स्कूटर! इस तारीख से बुकिंग शुरू

मिलेगी बीएलडीसी मोटर और लो स्पीड

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250 वाट का बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी शानदार पावर देने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक लो स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है. अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुछ फीचर्स की बात की जाए तो, इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको काफी शानदार फीचर देखने को मिल जाएंगे जैसे-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल, कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम, ड्यूल ड्रम ब्रेक, हाइड्रोलिक सस्पेंशन, एलइडी लाइट्स, डिजिटल स्पीडोमीटर और कुछ एडीशनल फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे.

कीमत देखकर करेगा अभी खरीदने का मन

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत मात्र ₹45,000 रुपए है. जो कि आपको अब मात्र ₹15000 में मिल सकता है, लेकिन उसके लिए आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर Fame टू सब्सिडी और स्टेट सब्सिडी प्राप्त करनी होगी. Fame 2 सब्सिडी तो आप आराम से प्राप्त कर सकते हैं. जो की ₹15000 है, लेकिन स्टेट सब्सिडी आपको पता करनी होगी कि आपकी राज्य सरकार आपके राज्य में स्टेट सब्सिडी प्राप्त कर रही है या नहीं.

Leave a Comment

Join Telegram Group