Ampere K2K: Ampere कंपनी के किया धमाका! उड़ गए सबके होश, किया लॉन्च अब तक का सबसे सस्ता हाईटेक इलेक्ट्रिक स्कूटर! इस तारीख से बुकिंग शुरू

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Ampere K2K Electric Scooter Best Cheapest electric Scooter in 2024: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Ampere कंपनी अब हमारे भारत की एक जानी-मानी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी बन चुकी है. आपको बता दें इस कंपनी के भारतीय बाजार में दर्जनों इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं. जो आम भारतीय नागरिकों को काफी पसंद आ रहे हैं, आपको बता दें इस कंपनी ने कुछ ही समय पहले अपना अब तक का सबसे सस्ता और फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय नागरिकों के सामने पेश किया था. लेकिन अब उस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है. आपको बता दें Ampere कंपनी का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी शानदार और धमाकेदार होने वाला है.

तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको Ampere K2K इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी बताएंगे. साथ ही साथ हम आपको यह भी बताएंगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग किस तारीख से शुरू हो रही है. यदि आप एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं जिसकी कीमत कम हो साथ ही साथ फीचर्स भरपूर हो और हाईटेक हो तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बिल्कुल आपके लिए बेस्ट रहेगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी अच्छी तरीके से प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़िए…

Ampere K2K Electric Scooter Best Cheapest electric Scooter in 2024
Ampere K2K Electric Scooter Best Cheapest electric Scooter in 2024

सिंगल चार्ज में चलेगा 120 किलोमीटर

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैट्री पैक की बात की जाए तो, कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 72V/40Ah का लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में पूरे 120 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग समय की बात की जाए तो, कंपनी द्वारा अभी तक यह तय नहीं बताया गया है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का चार्जिंग समय क्या है. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज होने में मात्र दो से तीन घंटे का समय लगता है.

यह भी पढ़िए-कॉलेज और स्कूल के विद्यार्थियों के लिए लैपटॉप्स पर (2024) का सबसे धमाकेदार ऑफर!

मिलेगी पावरफुल बीएलडीसी मोटर और हाई स्पीड

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2000 वाट का बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है. जोगी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी शानदार पावर देने में सक्षम है. आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड और हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होगी.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक स्कूटर 55 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है. अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात की जाए तो, अंपायर कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में अब तक की सभी शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है.

जैसे-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेवीगेशन, एंटी थेफ्ट अलार्म, मोबाइल एप्लीकेशन, डुएल डिस्क ब्रेक, कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम, हाइड्रोलिक सस्पेंशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, फास्ट चार्जिंग ऑप्शन, ऑल एलइडी लाइट्स और कुछ एडीशनल फीचर्स को भी जोड़ा गया है.

कीमत और बुकिंग डेट

सबसे महत्वपूर्ण बात एक आम भारतीय नागरिक के लिए, कुछ भी खरीदने से पहले एक आम भारतीय नागरिक उस प्रोडक्ट की कीमत देखा देखता है. तो आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बिल्कुल आपकी बजट में है. यदि आप अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत देखते हैं इसी रेंज और इन सभी फीचर्स के साथ तो आपको कम से कम डेढ़ लाख रुपए तक देखने को मिल जाती है.

लेकिन इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत केवल ₹95,000 है, जो की एक लाख रुपए से भी कम है. अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग डेट की बात की जाए तो, अभी तक कंपनी द्वारा यह डिसाइड नहीं किया गया है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कब से शुरू की जाएगी. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग स्टार्ट जुलाई 2024 में की जा सकती है.

Leave a Comment

Join Telegram Group