JioBook 11: मात्र ₹11000 का लैपटॉप, आप भी खरीद सकते हो इस स्पेशल ऑफर में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

JioBook 11: ऑनलाइन एजुकेशन का युग भारत में 2020 के बाद से तेजी से बढ़ रहा है। आज के समय में, आप अपने घर से ही हर प्रकार की पढ़ाई कर सकते हैं। इसके लिए, आपको एक अच्छा लैपटॉप की जरूरत होती है, जिसमें आप यूट्यूब जैसी एप्लीकेशन भी आसानी से चला सकें। अगर आप अपने बच्चों के लिए एक सस्ता और बेहतर लैपटॉप खोज रहे हैं. तो आज का यह लेख आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होने वाला है.

बता दे मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस ने पिछले ही साल अपना पहला लैपटॉप लॉन्च किया जिसकी कीमत काफी ज्यादा काम है और यह एंड्रॉयड बेस्ट लैपटॉप है मतलब आप इस लैपटॉप पर एंड्रॉयड एप्लीकेशन को चला सकते हैं. बता दें इस लैपटॉप का नाम JioBook 11 है चलिए जानते हैं इस लैपटॉप के बारे में सारी जानकारी एकदम विस्तार से…

मिलेगा बढ़िया प्रोसेसर

बता दे जिओ के इस लैपटॉप में आपको काफी अच्छा प्रोसेसर देखने को मिल जाता है, जिओ बुक 11 में आपको मीडिया टेक का MT8788 ऑक्टा कोर प्रोसेसर देखने को मिलता है जिसकी मैक्सिमम क्लॉक स्पीड 2.00 जीएचजेड है. साथ इस प्रोसेसर के साथ हमें इनबिल्ट 800MHz वाला Mail G72 MP3 GPU देखने को मिलता है.

यह भी पढ़िए(2024) का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! केवल ₹25,000 में, रेंज 80 Km से भी अधिक!

सॉफ्टवेयर एंड फीचर

बता दे इस लैपटॉप में आपको JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलता है जोकि Linux बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम है, इस लैपटॉप में आपको एंड्राइड एप्लीकेशन सपोर्ट भी देखने को मिलता है साथ ही में इसमें आपको कई सारे सॉफ्टवेयर जैसे वेब ब्राउज़र, Jio BAIN कोडिंग एनवायरनमेंट, कैलकुलेटर आदि जैसे कई सारे सॉफ्टवेयर देखने को मिल जाते हैं.

मेमोरी और स्टोरेज

बता दे इस लैपटॉप में आपको 4GB की ddr4 रैम देखने को मिलती है जिसको आप 8GB तक इंक्रीज करवा सकते हैं और स्टोरेज की बात करें तो इसमें आपको 64GB की eMMc फ्लैश मेमोरी देखने को मिलती है. साथ ही में इस लैपटॉप के साथ आपको माइक्रो एसडी कार्ड देखने को मिलता है जो की 256GB की मेमोरी कार्ड सपोर्ट करता है.

बैटरी और चार्जिंग

बता दे इस लैपटॉप के साथ हमें इसकी 4 mAh 000 क्षमता वाली लिथमैन बैटरी देखने को मिलती है जो इस लैपटॉप को 8 घंटे तक का बैकअप प्रदान कर सकती है. बता दे यह लैपटॉप फास्ट चार्जिंग के साथ आता है मतलब इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में मात्र 50 मिनट का ही समय लगता है.

कीमत है बहुत कम

बता दे रिलायंस में अपने इस लैपटॉप को 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया था और इसको भारत में काफी ज्यादा पसंद किया गया है क्योंकि इस लैपटॉप की कीमत काफी किफायती है. बता दे आप इस लैपटॉप को अमेजॉन पर से खरीद सकते हैं जिसकी कीमत मात्र ₹12000 है.

Leave a Comment

Join Telegram Group