Tunwal Storm ZX Advance 1: भारत का पहला तीन पहिए वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर! रेंज और स्पीड देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

India’s First Three Wheeler Electric Scooter Tunwal Storm ZX Advance 1: दो पहिए वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर तो हर किसी ने देखे होंगे. लेकिन यह इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन पहिए वाला है, जिसे भारत की Tunwal कंपनी ने लांच किया है. जिसका पूरा नाम Tunwal Storm ZX Advance 1 है. आपको बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में अब तक के सभी शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है. जिन्हें देखकर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का मन बना लेंगे.

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं यह इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन पहिए वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जो कि भारत का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको इसी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी विस्तार से बताएंगे. क्या रेंज देखने को मिल सकती है, क्या टॉप स्पीड हो सकती है और भी कुछ अन्य विशेषताओं के बारे में भी आज के इस लेख में आपको बताएंगे. सभी जानकारी को अच्छी तरीके से प्राप्त करने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें…

India's First Three Wheeler Electric Scooter Tunwal Storm ZX Advance 1
India’s First Three Wheeler Electric Scooter Tunwal Storm ZX Advance 1

सिंगल चार्ज में चलता है इतना किलोमीटर

आपको बता दें Tunwal कंपनी ने इस तीन पहिए वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V/26Ah का शानदार लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 120 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम है. आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में मात्र तीन से चार घंटा का समय लेता है. साथ ही साथ कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैट्री पैक पर 5 साल की वारंटी भी दी जाती है.

यह भी पढ़िए-Tunwal Elektrika 60: सिंगल चार्ज में चलता है 120 किलोमीटर! कीमत है मात्र बस इतनी

मिलेगी बीएलडीसी मोटर और हाई स्पीड

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हैवी बीएलडीसी मोटर को जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बहुत ही शानदार पावर देने में सक्षम है. आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा है. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता होगी और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो, कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में अब तक के सभी शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है.

कीमत

सबसे महत्वपूर्ण बात भारतीय नागरिकों के लिए, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत क्या हो सकती है. कहीं यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत महंगा तो नहीं है. नहीं दोस्तों यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आप सभी के बजट में है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत है एक्स शोरूम कीमत ₹1,15,000 रुपए है. जो की 120 किलोमीटर रेंज में और हाई स्पीड होने के साथ-साथ अब तक का सबसे सस्ता तीन पहिए वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं, तो आप बाइक देखो की साइट पर जाकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं. साथ ही साथ आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑनलाइन ऑर्डर भी कर सकते हैं पर्सनली डीलर से बात करके.

Leave a Comment

Join Telegram Group